पटना में बड़ा हादसा: दानापुर पीपापुल से गंगा नदी में गिरी वैन,डूबने से 9 की हुई मौत, कई लापता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में दुःख जताया है, मृतकों के परिजनों को चार- चार लाख अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

Updated: Apr 23, 2021, 03:45 PM IST

पटना में बड़ा हादसा: दानापुर पीपापुल से गंगा नदी में गिरी वैन,डूबने से 9 की हुई मौत, कई लापता
Photo courtesy: hindustan times

पटना। बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह सात बजे बड़ा हादसा हुआ। दानापुर में बने पीपापुल को तोड़ते हुए पिकअप वैन अनियंत्रित होकर गंगा में जा गिरी। हादसे में नौ लोगों की जान चली गई। वहीं 10 से 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। पिकअप वैन में सवार सभी अकिलपुर के रहनेवाले थे जो एक शादी समारोह में शामिल होने दानापुर के चित्रकूट नगर जा रहे थे। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुुुख जताते हुए हादसे मेंं मारे  गए परिजनों को चार- चार लाख अनुग्रह राशि देने के निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अकिलपुर निवासी राकेश कुमार का 21 अप्रैल को तिलक समारोह था। तिलक खत्म होने के बाद सभी अपने दानापुर स्थित घर जा रहे थे। इसी बीच दर्दनाक हादसा हो गया। वैन के नदी में गिरने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस व गोताखोर की टीम पहुँची। तत्काल एनडीआरएफ की टीम को राहत कार्य मे लगाया गया। हादसे के दौरान पिकअप वैन की छत पर सवार तीन लोगों ने कूदकर अपनी जान बचा ली। कूदने वालों में सुजीत कुमार सिंह, मनोज सिंह और किताब राय शामिल हैं।


दानापुर हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा है कि यह घटना अत्यंत दुखद है. इससे मैं मर्माहत हूं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रित को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

वहीं भाजपा सांसद राम कृपाल यादव हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने ट्वीट कर कहा संसदीय क्षेत्र स्थित दानापुर स्थित पीपा पुल पर एक सवारी गाड़ी के गंगा नदी में पलटने से हृदय विदारक घटना में हुए लोगों के निधन से मर्माहत हूं।