प्यार में धोखे का बीमा, गर्लफ्रेंड ने दिया धोखा तो मिला 25 हजार का हर्जाना

प्रतीक आर्यन नाम के एक शख्स ने प्यार में बेवफाई मिलने पर 25 हजार रूपये बीमा राशि मिलने का दावा किया है, उसने इसे हार्टब्रेक इंश्योरेंस का नाम दिया है

Updated: Mar 17, 2023, 05:40 PM IST

Photo Courtesy : Outside Magazine
Photo Courtesy : Outside Magazine

नई दिल्ली। आपको कितने तरह के बीमा की जानकारी है? हेल्थ, कार, कृषि, आपदा से नुकसान आदि आदि.. लेकिन नए जमाने के युवा ने इंश्योरेंस के इस बाजार में एक नए तरह का हर्जाना भी शामिल कर दिया है। दावा है कि इस शख्स को प्यार में धोखा मिला तो उसने बीमा क्लेम कर 25000 रूपये का हर्जाना हासिल कर लिया। 

प्रतीक आर्यन नाम के इस शख्स ने दावा किया है कि उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे प्यार में धोखा दिया है और इस धोखे के चलते उसे बीमा के तौर पर 25 हजार रूपये मिल गए हैं। ट्विटर पर दावा करते हुए प्रतीक ने लिखा है कि खुद उसने और उसकी गर्लफ्रेंड ने ही यह तय किया था कि दोनों में से जो भी धोखा देगा, उसे धोखा खानेवाले यानी पीड़ित व्यक्ति को हर्जाना देना होगा। प्रतीक आर्यन ने इस हर्जाने को हार्टब्रेक इंश्योरेंस फंड नाम दिया है। 

प्रतीक आर्यन ने ट्विटर पर सारा माजरा समझाते हुए कहा है कि मुझे 25 हजार इसलिए मिले हैं क्योंकि मेरी गर्लफ्रेंड ने मुझे धोखा दिया। जब हमारी रिलेशनशिप शुरू हुई थी तब हमने एक ज्वाइंट अकाउंट बनाया था और उस खाते में हर महीने दोनों 500-500 रुपए जमा करते थे। 

प्रतीक आर्यन ने कहा कि इसके बाद हमने यह तय किया था कि जिसे भी धोखा मिलेगा वह यह सारे पैसे का हकदार हो जाएगा और यह हार्टब्रेक इंश्योरेंस फंड कहलाएगा। यह पॉलिसी सिर्फ ईमानदार रहनेवालों के लिए है। बेईमान लोगों को इसका कोई तो सबक होना ही चाहिए सो यह हार्टब्रेक इंश्योरेंस अब चर्चा का विषय बन गया है।

प्रतीक आर्यन ने लिखा है कि औरतें ऐसा क्यों सोचती हैं कि रिलेशनशिप में सिर्फ उन्हें ही हार्टब्रेक इंश्योरेंस फंड मिलेगा.. इसका हकदार और हिस्सेदार उसका प्रेमी भी हो सकता है। वैसे यह नए जमाने का प्रयोग युवाओं को खासा आकर्षित कर रहा है। भौतिकता को प्रमुखता देते समाज में रिलेशनशिप ब्रेक कोई नई बात नहीं रह गयी है, इसलिए कुछ लोग इसे ईमानदारी का मुआवजा भी मान रहे हैं।