लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर उड़ा ले गए चोर, एयरफोर्स में हड़कंप

लखनऊ में शहीद पथ के पास से एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिराज का एक पहिया चोरी कर ले गए चोर, प्राइवेट ट्रेलर से जोधपुर भेजा जा रहा था पहिया, सेना को दुश्मन देश की साजिश का आशंका

Updated: Dec 03, 2021, 11:47 AM IST

लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर उड़ा ले गए चोर, एयरफोर्स में हड़कंप
Photo Courtesy: News18

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में चोरी की एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां अज्ञात चोरों ने एयरफोर्स के फाइटर जेट मिराज 2000 का पहिया चुरा लिया। फाइटर जेट का पहिया चोरी की इस घटना से हड़कंप मच गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को तलाशना शुरू कर दिया है। उधर सेना को आशंका है कि ये दुश्मन देशों की कारस्तानी है।

मामला लखनऊ के बीकेटी इलाके के मध्य वायु कमान स्टेशन का है। दरअसल, यहां से मिराज फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस पर भेजे जा रहे थे। पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे जिस ट्रेलर से यह टायर जोधपुर के लिए ले जाए जा रहे थे वो ट्रेलर शहीद पथ पर जाम में फंस गया। ट्रैफिक जाम के दौरान ही शहीद पथ पर एसआर होटल के पास काले रंग की स्कार्पियो से उतरे दो लोगों ने रस्सा काटकर एक टायर चुरा लिया।

यह भी पढ़ें: PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा में अबतक 1,289 करोड़ रुपए खर्च, नए संसद का 35 फीसदी काम पूरा

ट्रेलर के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने एफआईआर में लिखाया की जाम के चलते वह चोरों को पकड़ नहीं पाया और चोर स्कोर्पियो पर टायर लेकर फरार हो गए। इसके बाद ट्रेलर चाक ने चोरी की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी। एयरफोर्स की सुरक्षा टीम बीकेटी एयर फोर्स स्टेशन से लेकर वारदात की जगह तक सीसीटीवी फुटेज तलाशने में जुटी हुई है। उधर एयर फोर्स की सुरक्षा एजेंसी ट्रेलर के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है। 

ट्रेलर के ड्राइवर के मुताबिक फाइटर प्लेन के स्पेयर पार्ट्स के ट्रांसपोर्टेशन का काम उसकी ट्रांसपोर्ट कंपनी करती है। चूंकि, मिराज के टायर का कहीं और इस्तेमाल संभव नहीं है इसलिए इस पूरी घटना को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है। एयरफोर्स और सेना का कबाड़ खरीदने वालों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसमें किसी देश विरोधी ताकत का हाथ होने की आशंका में एयरफोर्स ने ड्राइवर को हिरासत में लिया है। साथ ही ट्रेलर भी कब्जे में ले लिया है।