मुंबई पुलिस करेगी वानखेड़े की उगाही की जांच, चार सदस्यीय टीम गठित

मुंबई पुलिस एसीपी दिलीप सावंत की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम गठित की है, यह टीम समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की जांच करेगी

Publish: Oct 28, 2021, 08:57 AM IST

मुंबई पुलिस करेगी वानखेड़े की उगाही की जांच, चार सदस्यीय टीम गठित

मुंबई। समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों के मामले में मुंबई पुलिस अब एक्शन में आ गई है। मुंबई पुलिस अब समीर वानखेड़े पर लगे वसूली की जांच करेगी। इसके लिए मुंबई पुलिस ने अपनी चार सदस्यीय टीम गठित की है। इस टीम की अगुवाई एसीपी दिलीप सावंत करेंगे। 

समीर वानखेड़े के खिलाफ चार लोगों ने वसूली की शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने भी एनसीबी के अधिकारी पर जांच करने का फैसला किया है। एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल, सुधा द्विवेदी, कनिष्क जैन और नितिन देशमुख की ओर से यह शिकायत दर्ज कराई गई है। 

इससे पहले समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की जांच करने के लिए एनसीबी की टीम बुधवार को मुंबई पहुंची थी। इस दौरान समीर वानखेड़े को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। समीर वानखेड़े से करीब चार घंटे तक एनसीबी की टीम ने पूछताछ की थी। 

वसूली के आरोप के साथ साथ समीर वानखेड़े पर फर्जीवाड़ा कर नौकरी हथियाने का भी आरोप है। एनसीपी नेता समीर वानखेड़े ने दावा किया है कि समीर वानखेड़े ने खुद एक मुस्लिम होते हुए भी दलित कोटे से आईआरएस की नौकरी प्राप्त कर ली। समीर वानखेड़े का बुधवार को एक निकाहनामा भी जारी किया गया था। जिसमें उनका नाम समीर दाऊद वानखेड़े दर्ज था। 

यह भी पढ़ें: वानखेड़े का निकाह पढ़ाने वाले काज़ी ने किया खुलासा, झूठ बोल रहा है परिवार, सभी मुस्लिम हैं

अब तक इस पूरे मामले में कई खुलासे हो चुके हैं। समीर वानखेड़े पर एनसीबी के अज्ञात कर्मचारी ने कुल 26 मामलों में लोगों को झूठे ड्रग्स केस में फंसा कर उगाही के आरोप लगे हैं। इसके साथ ही आर्यन खान मामले में भी समीर वानखेड़े की मंशा सवालों के घेरों में है। गवाहों से ब्लैंक पेपर्स पर दस्तखत लिए जाने के आरोप भी वानखेड़े पर लगे हैं।