नरेंद्र मोदी की रोज़गार देने की नीयत ही नहीं है, खाली पड़े पदों पर भी कुंडली मार कर बैठे हैं: राहुल गांधी

क्या केंद्र सरकार के पास इस बात का जवाब है कि 15 प्रमुख विभागों में 30% से अधिक पद खाली क्यों हैं? झूठी गारंटियों का झोला लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री के अपने ही कार्यालय में बड़ी संख्या में अति महत्वपूर्ण पद खाली क्यों हैं? : राहुल गांधी

Updated: Mar 04, 2024, 04:33 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर हैं। सोमवार को उन्होंने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की रोज़गार देने की नीयत ही नहीं है। वे खाली पड़े पदों पर भी कुंडली मार कर बैठे हुए हैं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, 'देश के युवाओं 1 बात नोट कर लो! नरेंद्र मोदी की नीयत ही रोजगार देने की नहीं है। नए पद निकालना तो दूर वह केंद्र सरकार के खाली पड़े पदों पर भी कुंडली मार कर बैठे हैं। अगर संसद में पेश किए गए केंद्र सरकार के आंकड़ों को ही मानें तो 78 विभागों में 9 लाख 64 हजार पद खाली हैं।'

और पढ़े: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में INDIA की महारैली, राहुल गांधी बोले- बदलाव का तूफान बिहार से शुरू होता है

राहुल गांधी ने पूछा कि क्या केंद्र सरकार के पास इस बात का जवाब है कि 15 प्रमुख विभागों में 30% से अधिक पद खाली क्यों हैं? उन्होंने कहा कि झूठी गारंटियों का झोला लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री के ही कार्यालय में बड़ी संख्या में अति महत्वपूर्ण पद खाली क्यों हैं? स्थाई नौकरी देने को बोझ मानने वाली बीजेपी सरकार लगातार संविदा व्यवस्था को बढ़ावा दे रही है, जहां न सुरक्षा है और न सम्मान है।

राहुल गांधी ने कहा कि खाली पड़े पद देश के युवाओं का हक हैं और हमने इन्हें भरने के लिए ठोस प्लान तैयार किया है। विपक्षी गठबंधन INDIA का संकल्प है कि हम युवाओं के लिए नौकरी के बंद दरवाजे खोल देंगे। बेरोजगारी के अंधेरे को चीर कर युवाओं के भाग्य का सूर्योदय होने वाला है।