नरेंद्र मोदी हर मामले में जीरो हैं, उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

हमारी कमजोर अर्थव्यवस्था के लिए मोदी जिम्मेदार हैं। कोरोना में देश की जीडीपी 16 फीसदी गिरी और अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है। इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

Updated: Jul 10, 2023, 01:55 PM IST

वडोदरा। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी के विरुद्ध एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। इस बार स्वामी ने पीएम मोदी के गृहनगर वडोदरा जाकर उनकी तीखी आलोचना की। गुजरात के वडोदरा पहुंचे स्वामी ने कहा कि नरेंद्र मोदी हर मामले में जीरो हैं, उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए।

सुब्रमण्यम स्वामी वडोदरा स्थित पारूल यूनिवर्सिटी में आयोजित लॉ फेस्टिवल में शरीक होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने हिंदू राष्ट्र से लेकर राम मंदिर और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखी। भाजपा नेता ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, 'हमारी कमजोर अर्थव्यवस्था के लिए मोदी जिम्मेदार हैं। कोरोना में देश की जीडीपी 16 फीसदी गिरी और अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है। इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए। मोदी हर मामले में जीरो हैं।'

मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर डॉ स्वामी ने प्रधानमंत्री को सुझाव देते हुए कहा कि मोदी बहुत मनमानी कर रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था को आगे लाने के लिए काम करना चाहिए, चीन को पीछे हटाने की कोशिश करनी चाहिए। प्रधानमंत्री मणिपुर हिंसा पर बोलने को तैयार नहीं हैं। उन्हें विदेश यात्रा के बजाय मणिपुर का दौरा करना चाहिए।

महाराष्ट्र में सियासी हलचलें तेज हैं। एनसीपी के अजित पवार ने अपने चाचा शरद पवार से बगावत कर दी है और भाजपा-शिवसेना (शिंदे गुट) से हाथ मिलाया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा कि याद रखना चाहिए कि मोदी किसी को भी ज्यादा समय तक नहीं रखते। मोदी सरनेम केस को लेकर उन्होंने कहा कि मैं नहीं कह सकता कि सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी क्या फैसला मिलेगा।

हिंदू राष्ट्र को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए देश का विभाजन किया गया था। यहां मुसलमान रह सकते हैं, लेकिन संस्कृति हिंदू होनी चाहिए। इसके बाद उन्होंने रामसेतु का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार रामसेतु को क्यों राष्ट्रीय धरोहर घोषित नहीं कर रही है? इसे राष्ट्रीय धरोहर घोषित करना चाहिए ताकि कोई भी आने वाले समय इसका कुछ नहीं बिगाड़ सके। उन्होंने कहा कि रामसेतु को राष्ट्रीय धरोहर बनाने में कोई अड़चन नहीं है। वहां कोई हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा नहीं है। राम मंदिर बनवाने के मुद्दे पर स्वामी ने कहा जो कुछ किया मैंने किया है।