रेड के समय क्रूज़ पर मौजूद था अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया, लेकिन वानखेड़े की टीम ने उसे जाने दिया: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े की मित्रता उस ड्रग माफिया से भी है, रेड के समय वह और उसकी माशुका भी मौजूद थी, एनसीपी नेता ने क्रूज़ के सीसीटीवी फुटेज खंगालने की मांग की है

Publish: Oct 27, 2021, 01:17 PM IST

रेड के समय क्रूज़ पर मौजूद था अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया, लेकिन वानखेड़े की टीम ने उसे जाने दिया: नवाब मलिक

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले एनसीबी के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक समीर वानखेड़े की मंशा को लेकर खुलासे हो रहे हैं। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह दावा किया है कि जब क्रूज पर एनसीबी ने फर्जी रेड मारी उस समय एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया क्रूज़ पर मौजूद था लेकिन एनसीबी ने उसे जाने दिया। 

नवाब मलिक ने बताया कि क्रूज़ पर उस समय एक दाढ़ी वाला शख्स मौजूद था जो कि एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया है। नवाब मलिक ने कहा कि मुझे बताया गया है कि यह दाढ़ी वाला शख्स तिहाड़ जेल में भी कैद रह चुका है। लेकिन चूंकि इस माफिया की मित्रता समीर वानखेड़े से है, इसलिए एनसीबी ने उस ड्रग्स माफिया को जाने दिया। नवाब मलिक ने कहा कि क्रूज़ पर ड्रग्स माफिया की माशूका भी थी, जिसके पास पिस्तौल था। 

एनसीपी नेता ने कहा कि एनसीबी ने ड्रग्स माफिया को पकड़ने के बजाय आर्यन खान और अन्य लोगों को एक साजिश के तहत गिरफ्तार किया। नवाब मलिक ने यह दावा किया कि अगर क्रूज़ के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाएं तो सभी सच्चाई बाहर आ जाएगी। उन्होंने समीर वानखेड़े पर जांच करने वाली एनसीबी की टीम से सीसीटीवी फुटेज खंगाले की अपील की है।

नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े को लेकर एक के बाद एक खुलासे कर रहे हैं। आज ही सुबह में उन्होंने समीर वानखेड़े की निकाह की तस्वीर और निकाहनामा साझा किया था। इससे पहले नवाब मलिक समीर वानखेड़े का कास्ट सर्टिफिकेट जारी कर चुके हैं। नवाब मलिक का आरोप है कि समीर वानखेड़े ने जाति में फर्जीवाड़ा कर एक योग्य दलित व्यक्ति को उसके अधिकार से वंचित कर दिया। 

यह भी पढ़ें : सामने आया समीर वानखेड़े का निकाहनामा, 15 साल पहले किया था मुस्लिम युवती से विवाह

हालांकि नवाब मलिक के इन आरोपों का समीर वानखेड़े और उनका परिवार लगातार खंडन कर रहा है। लेकिन इसके जवाब में नवाब मलिक बस यही मांग कर रहे हैं कि अगर ये सभी दस्तावेज जाली हैं, तो समीर वानखेड़े और उनका परिवार असली दस्तावेज सबके सामने रख दे। एनसीपी नेता ने दावा किया है कि उनके द्वारा जारी किए गए सभी दस्तावेज सौ फीसदी असली हैं। 

यह भी पढ़ें : जल्द जाएगी समीर वानखेड़े की नौकरी, आर्यन खान खान को फंसाया गया: नवाब मलिक

दस्तावेजों के अलावा नवाब मलिक ने मंगलवार को एक अज्ञात एनसीबी के कर्मचारी द्वारा लिखी गई चिट्ठी भी साझा की थी। जिसमें एनसीबी के कर्मचारी ने समीर वानखेड़े पर 26 मामलों में वसूली की साजिश करने का आरोप लगाया था। समीर वानखेड़े पर नामचीन हस्तियों को ड्रग्स के झूठे केस में फंसाने का आरोप लगा था। नवाब मलिक ने इस मसले पर कहा कि उन्होंने एनसीबी के डीजी से इस पहलू पर भी जांच करने की मांग की थी, लेकिन चूंकि पत्र में किसी के हस्ताक्षर नहीं थे, इसलिए डीजी ने इस पत्र पर जांच करने से इंकार कर दिया।