मुल्तानी से पूछताछ करने जर्मनी जाएगी NIA, लुधियाना ब्लास्ट केस का मुख्य आरोपी है जसविंदर मुल्तानी

NIA की टीम मुल्तानी के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर रही है, मुल्तानी को जर्मनी से भारत लाने की कोशिशों में भी एनआईए की टीम जुटी हुई है

Publish: Dec 31, 2021, 01:31 PM IST

मुल्तानी से पूछताछ करने जर्मनी जाएगी NIA, लुधियाना ब्लास्ट केस का मुख्य आरोपी है जसविंदर मुल्तानी
Photo Courtesy: ABP News

नई दिल्ली। लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट केस के मुख्य आरोपी जसविंदर सिंह मुल्तानी से पूछताछ करने के लिए भारतीय जांच एजेंसी NIA जर्मनी जाएगी। एनआईए की टीम जल्द जर्मनी के लिए रवाना होगी और वहां जा पहुंच कर तहकीकात करेगी। जर्मनी रवाना होने से पहले एनआईए की टीम मुल्तानी सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआईए की टीम जर्मनी पहुंच कर मुल्तानी से पूछताछ करने के साथ साथ उसे भारत लेकर आने की योजना बना रही है। इसके लिए भारत में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जिसके बाद एनआईए की टीम जर्मनी के लिए रवाना हो जाएगी। 

अब तक मुल्तानी से जर्मनी की जांच एजेंसियां जसविंदर सिंह मुल्तानी से पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ के दौरान जसविंदर सिंह ने कई खुलासे किए हैं। जसविंदर मुल्तानी ने बताया है कि वह पंजाब सहित भारत के कई हिस्सों में धमाके की साजिश रच रहा था। मुल्तानी के मुताबिक इस साजिश के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। आईएसआई ही मुल्तानी को फंडिंग मुहैया करा रही थी। 

यह भी पढ़ें : चुनावी राज्यों में ISI के इशारे पर धमाके की साजिश रच रहा था लुधियाना ब्लास्ट का आरोपी, पूछताछ में किया खुलासा

मुल्तानी मूलतः पंजाब का रहने वाला है। उसका ताल्लुक सिख फॉर जस्टिस संगठन से है। किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल भी उसकी हिट लिस्ट में थे।