बिहार में खाई में पलटा शराब ले जा रहा ट्रक, पुलिस के पहुँचने से पहले ग्रामीणों ने लूटी शराब

जमुई का मामला, झारखंड से शराब लेकर बिहार आ रहा था ट्रक, सूचना मिलना पर पुलिस ने लगायी थी बैरिकेडिंग, जांच के घेरे को तोड़कर फरार हो ट्रक, खाई में पलटा

Publish: Dec 29, 2021, 04:08 PM IST

बिहार में खाई में पलटा शराब ले जा रहा ट्रक, पुलिस के पहुँचने से पहले ग्रामीणों ने लूटी शराब
Photo Courtesy : Aaj Tak

जमुई। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी को लेकर राज्य में जागरूकता फैला रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ आये दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो बिहार में लागू शराबबंदी कानून की पोल खोल दे रहे हैं। ताज़ा मामला बिहार के जमुई का है जहां ग्रामीणों ने शराब से लदे ट्रक को लूट लिया। शराब से लदा ट्रक खाई में पलट गया था लेकिन इससे पहले कि पुलिस मौके पर पहुँचती स्थानीय लोग शराब की कई बोतलें लूट कर चले गये।  

बुधवार सुबह एक ट्रक बिहार आ रहा था। यह जमुई के पास मलयपुर होकर गुज़रने वाला था। शराब से लदे ट्रक के आने की खबर एसपी प्रमोद कुमार मंडल को लग गई थी। लिहाज़ा ट्रक को पकड़ने के लिये पुलिस ने कटौना के पास मलयपुर बायपास में बैरिकेडिंग लगा दी। 

पुलिस आवाजाही कर रहे तमाम वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक ट्रक भी सुबह करीब पाँच बजे बैरिकेडिंग के पास पहुँचा। लेकिन पुलिस के जाँच घेरे को देखकर उसने रुकने का जोखिम नहीं उठाया। ट्रक का चालक पुलिस की बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए फरार हो गया। ट्रक को फरार होता देख पुलिस बल ट्रक के पीछे पड़ गया।  

यह भी पढ़ें ः एमपी में एक दिन में कोरोना के 48 मामले, 37 लोगों को लग चुकी थी वैक्सीन की दोनों डोज़

लुका छिपी के इस खेल के दौरान ट्रक एक घुमावदार मोड़ पर फंस गया। तेज़ रफ्तार होने के चलते ट्रक ड्राइवर ने ट्रक से अपना नियंत्रण खो दिया और एक बुज़ुर्ग को टक्कर लग गयी। बुज़ुर्ग को टक्कर लगते ही ट्रक एक पेड़ से जा टकराया और इसके बाद सीधे 20 फीट गहरी खाई मे पलट गया। ट्रक को पलटता देख ट्रक चालक और उसका साथी ट्रक से कूद गये और मौके से फरार हो गये। 

स्थानीय लोगों को जब ट्रक के खाई में पलटने की सूचना मिली तब वे भी शराब से हाथ साफ करने घटनास्थल पर पहुँच गये। पुलिस के पहुँचने तक ग्रामीण शराब की कई बोतलें लूट कर जा चुके थे। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर ट्रक को ज़ब्त कर लिया और उसमें रखी शराब को भी पुलिस अपने साथ मलयपुर थाने ले गयी।  

यह भी पढ़ें ः बिहार में लोगों ने लूटी बोलेरो में भरी शराब, मामले में 8 लोग गिरफ्तार

इस पूरी घटना ने एक बार फिर बिहार में लागू शराबबंदी कानून को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं। बिहार में शराब की लूटने की यह पहली घटना नहीं है। एक हफ्ते पहले ही गोपालगंज में भी शराब लूट की घटना काफी चर्चा का विषय बनी थी।