प्रधानमंत्री मोदी ने की समीक्षा बैठक, कोविड ड्यूटी करने वालों को सरकारी भर्ती में मिल सकती है वरीयता

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में बेकाबू होते हालात को देखते हुए आज समीक्षा बैठक की, मोदी की इस बैठक में स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ शामिल थे

Publish: May 02, 2021, 03:35 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी ने की समीक्षा बैठक, कोविड ड्यूटी करने वालों को सरकारी भर्ती में मिल सकती है वरीयता
Photo Courtesy: DNA India

 

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना के कहर के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने आज स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों के साथ बैठक की। यह बैठक मूलतः देश भर में हो रही ऑक्सीजन और दवाओं की कमी से संबंधित थी। प्रधानमंत्री मोदी आज तमाम ज़रूरी दवाओं और ऑक्सीजन को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे।

प्रधानमंत्री की बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं की आपूर्ति और उनकी उपलब्धता को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही तमाम ज़रूरी सुविधाओं की पहुंच बढ़ाने के लिहाज से भी यह चर्चा अहम मानी जा रही थी। क्योंकि देश भर में जगह जगह से ऑक्सीजन और इलाज के अभाव में लोगों की मौत की खबरें आ रही हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी की समीक्षा बैठक समाप्त होने के बाद एक हिंदी अख़बार ने अपनी रिपोर्ट में सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्रधानमंत्री की इस बैठक में एमबीबीएस के छात्रों को प्रोत्साहित कर उन्हें कोविड ड्यूटी में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही सरकार द्वारा कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्सीय कर्मचारियों को सरकारी भर्ती में वरीयता देने पर इस बैठक में निर्णय लिया गया है।