संसद टीवी को लॉन्च करेंगे पीएम मोदी, 15 सितंबर को होगा शुभारंभ

प्रधानमंत्री संसद भवन में चैनल को लॉन्च करेंगे, इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद रहेंगे

Publish: Sep 13, 2021, 02:43 PM IST

संसद टीवी को लॉन्च करेंगे पीएम मोदी, 15 सितंबर को होगा शुभारंभ

नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित चैनल संसद टीवी को खुद प्रधानमंत्री मोदी लॉन्च करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी संसद भवन में 15 सितंबर को चैनल का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू मौजूद रहेंगे। साथ ही लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी चैनल के लॉन्च कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।  

संसद टीवी को लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर एक नए चैनल के रूप में लाया गया है। इस चैनल में अंतर्राष्ट्रीय विषयों के साथ साथ भारतीय विषयों पर चर्चा होगी। संसद के सत्र के दौरान दो अलग-अलग चैनलों पर दोनों सदन की कार्यवाही का प्रसारण किया जाएगा।  

संसद टीवी में कौन से कार्यक्रम होंगे प्रसारित 
शुरुआती तौर पर संसद टीवी के कार्यक्रमों को लेकर मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष अमिताभ कांत, अर्थशास्त्री विवेक देबरॉय और वकील हेमंत बत्रा विभिन्न शो के ज़रिए दर्शकों से रूबरू होंगे। 

यह भी पढ़ें ः राहुल गांधी का पीएम मोदी पर करारा तंज, कहा, तुम बस मित्रों के हो, न देश के हो और न इंसान के

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस नेता कर्ण सिंह धर्म से जुड़े शो की मेज़बानी करेंगे। वहीं विवेक देबरॉय इतिहास जबकि अमिताभ कांत भारत का बदलाव विषय पर कार्यक्रम करेंगे। जबकि हेमंत बत्रा कानून से जुड़े हुए शो की मेज़बानी करेंगे।  

यह भी पढ़ें ः  कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा हो सकती हैं प्रियंका गांधी, सलमान खुर्शीद ने दिए संकेत

संसद टीवी की ज़िम्मेदारी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और कपड़ा मंत्रालय में सचिव के पद पर रहे रवि कपूर को सौंपी गई है। वे संसद टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाए गए हैं। वहीं लोकसभा में संयुक्त सचिव मनोज अरोड़ा इस चैनल के ओएसडी हैं।