घमंड में चूर थे पीएम मोदी, पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई, गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बताया वाक़या

सत्यपाल मलिक के मुताबिक उन्होंने जब मृतक किसानों का मुद्दा उठाया तो प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या किसान मेरे लिए मरे हैं, इसपर अमित शाह ने कहा कि कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री की अक्ल मार रखी है

Updated: Jan 03, 2022, 06:52 PM IST

घमंड में चूर थे पीएम मोदी, पांच मिनट में ही लड़ाई हो गई, गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बताया वाक़या

नई दिल्ली। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी से अपनी मुलाकात की एक हैरान करने वाली घटना बताई है। उन्होंने बताया कि किसानों के मुद्दे पर वे जब प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे तो वे अहंकार में चूर थे। मलिक के मुताबिक इस दौरान पांच मिनट में ही दोनों नेताओं के बीच झगड़ा हो गया।

दरअसल, राज्यपाल सत्यपाल मलिक रविवार को हरियाणा के दादरी में एक सामाजिक समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री मोदी से मिला तो मेरी पांच मिनट में ही उनसे लड़ाई हो गई। वो बहुत घमंड में थे। जब मैंने उनसे कहा की हमारे 500 लोग मर गए, तुम तो कुत्ता मरने पर चिट्ठी लिखते हो। उन्होंने कहा, मेरे लिए मरे हैं क्या? मैंने कहा आपके लिए ही तो मरे थे, क्योंकि आप राजा जो बने हुए हो इनके बदौलत, इसको लेकर हम दोनों का झगड़ा हो गया।'

यह भी पढ़ें: IMA और ICWA का ट्वीटर हैंडल हुआ हैक, हैंडल का नाम बदलकर किया एलन मस्क

मलिक के मुताबिक बाद में प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि आप जाकर अमित शाह से मिल लो। इसके बाद वे अमित शाह से मिलने गए तो उन्होंने ने कहा कि सतपाल इसकी अक्ल मार रखी है लोगों ने। तुम मिलते रहो ये किसी न किसी दिन समझेगा। उन्होंने दादरी में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि कृषि कानूनों को समाप्त करने के अलावा प्रधानमंत्री और क्या कर सकते थे?

बता दें कि सत्यपाल मलिक विवादित कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ कई बार बयान दे चुके हैं। कानून वापसी से पहले नवंबर में उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार को अंततः किसानों की मांगों को मानना ही ​​होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि जब भी वे किसानों के मुद्दे पर बोलते हैं, तो उन्हें कुछ हफ़्ते के लिए आशंका होती है कि उन्हें दिल्ली से फोन आ सकता है।