पंजाब में भी लखीमपुर जैसी घटना, किसान बोले- अकाली दल के गुंडों ने हमें कुचलने की कोशिश की

हरसिमरत कौर बादल का आरोप, किसानों ने काफिले पर किया हमला, किसान बोले - गोलियां चलाते हुए गुजरे अकाली दल के गुंडे, बोनट से गिरने के बाद एक किसान की टूटी पसलियां

Updated: Nov 11, 2021, 10:45 AM IST

पंजाब में भी लखीमपुर जैसी घटना, किसान बोले- अकाली दल के गुंडों ने हमें कुचलने की कोशिश की
Photo Courtesy: Jansatta

चंडीगढ़। लखीमपुर खीरी घटना की अभी जांच भी नहीं हुई थी कि पंजाब में भी उसी तरह की घटना दोहराई जाने की बात सामने आई है। इसबार किसानों को रौंदने वाले और कोई नहीं बल्कि खुद को किसानों के हितैषी कहने वाले शिरोमणि अकाली दल के नेता हैं। किसानों का आरोप है की हमें कुचलने की कोशिश की गई। वहीं अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर का कहना है कि किसानों ने गाड़ियों पर हमला किया।

दरअसल, आगामी चुनाव के मद्देनजर हरसिमरत कौर बादल इन दिनों काफी दौरे कर रही हैं। बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में कौर का दौरा था। बताया जा रहा है कि फिरोजपुर में किसानों ने कौर के काफिले को रोक लिया। किसान हरसिमरत कौर से कुछ सवाल पूछना चाहते थे। किसानों का आरोप है कि इस दौरान अकाली दल के लोग गोलीबारी करने लगे और किसानों को कुचलने का प्रयास किया। किसानों का यह भी आरोप है कि युवा अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने 2-3 किसानों की बेरहमी से पिटाई की है।

यह भी पढ़ें: सिंघु बॉर्डर पर टूटा सब्र का बांध, सरकार के अड़ियल रवैये से दुःखी एक और किसान ने की आत्महत्या

भारतीय किसान यूनियन (दकोंदा) के अध्यक्ष बूटा सिंह बुर्जिल ने कहा, 'यह लखीमपुर जैसी ही एक और घटना थी, जिसमें अकाली दल के गुंडों ने किसानों को कुचलने की कोशिश की। इस दौरान हमारे कई किसान साथी घायल हो गए हैं। हम तो सिर्फ हरसिमरत कौर से सवाल पूछना चाहते थे।' रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान हरसिमरत कौर की गाड़ी निकल चुकी थी, तब किसानों ने अकाली दल के नेता जोगिंदर जिंदू के वाहन को रोका और दो लोग उन्हें रोके रखने के लिए बोनट पर बैठ गए।

आरोप है कि इस दौरान जोगिंदर जिंदू अपनी वाहन की रफ्तार बढ़ाकर किसानों को ठोकर मारते हुए पार हो गए। बताया जा रहा है कि इस कारण बोनट पर बैठा किसान नीचे गिर गया और उसे भी टक्कर लगी, जिससे उसकी पसलियां टूट गई है। मामले पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अकाली दक की नेता हरसिमरत कौर ने कहा है कि किसान के वेश में कांग्रेस के गुंडे आए थे, जिन्होंने वरिष्ठ अकाली दल के नेताओं पर हमला किया और गोलीबारी की।

यह भी पढ़ें: गुजरात दंगा: सुनवाई के दौरान SC में भावुक हुए कपिल सिब्बल, बोले- मैंने भी अपनों को खोया है

मामले पर फिरोजपुर एसएसपी हरमनदीप सिंह हंस ने कहा, 'हमें इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई है, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी अकालियों के वाहन पर बैठे थे बावजूद ड्राइवर वाहन को दौड़ाता रहा। इस दौरान अकाली दल के नेताओं पर गोलीबारी के भी आरोप लगाए गए है। अकालियों ने भी अपने वाहन पर हमले की शिकायत की है। हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।