Rahul Attacks Modi: राहुल गांधी ने कहा पीएम कुछ समझते नहीं, कोई उन्हें बताता भी नहीं

डेनमार्क की एक कंपनी के सीईओ के साथ पीएम मोदी की बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ली चुटकी

Updated: Oct 09, 2020 04:09 PM IST

Rahul Attacks Modi: राहुल गांधी ने कहा पीएम कुछ समझते नहीं, कोई उन्हें बताता भी नहीं
Photo Courtesy: Mid Day

नई दिल्ली। “भारत को असली खतरा इस बात से नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री कुछ समझते नहीं हैं। असल समस्या यह है कि उनके आसपास मौजूद लोगों में किसी के पास इतनी हिम्मत नहीं है कि यह सच उन्हें यह बात बता सकें।“

प्रधानमंत्री मोदी पर यह कमेंट आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिए किया है। राहुल गांधी ने यह टिप्पणी डेनमार्क की कंपनी वेस्टास के सीईओ हेनरिक एंडरसन के साथ पीएम मोदी की बातचीत का एक वीडिय़ो शेयर करते हुए की है। दरअसल राहुल ने यह बात इसलिए कही, क्योंकि शेयर किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी डैनिश कंपनी के सीईओ को एक विंड एनर्जी टर्बाइन से तीन काम लेने की सलाह दे रहे हैं।

 

 

राहुल गांधी ने बातचीत का जो वीडियो शेयर किया है, उसमें पीएम मोदी एंडरसन से कह रहे हैं कि आप ऐसा क्यों नहीं करते कि आपकी विंड टर्बाइन हवा से बिजली पैदा करने के अलावा हवा से नमी सोखकर पीने का पानी निकाल ले और साथ ही साथ ऑक्सीजन अलग करने का काम भी कर ले। पीएम मोदी ने एंडरसन से कहा कि अगर ऐसा किया जाए तो एक ही विंड टर्बाइन से एक साथ तीन काम लिए जा सकते हैं -1. बिजली बनाना, 2. हवा से नमी सोखकर पानी बनाना और 3. हवा से ऑक्सीजन अलग करके उसकी सप्लाई करना। 

पीएम मोदी ने जब डैनिश कंपनी के सीईओ से पूछा कि उनका इस बारे में क्या कहना है, तो एंडरसन ने कहा कि आपकी इस सलाह पर फिलहाल मैं सिर्फ मुस्करा सकता हूं। हालांकि इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि आपके सुझाव हमारे इंजीनियर्स को एक नई चुनौती देने वाले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी नाले की बदबूदार गैस का इस्तेमाल चाय बनाने के लिए करने जैसे ‘वैज्ञानिक सुझाव’ देकर काफी चर्चा बटोर चुके हैं।