योगी सरकार के दस और मंत्री देंगे इस्तीफा, संजय राउत का बड़ा दावा

संजय राउत ने कहा कि अभी कम से कम दस और मंत्री योगी सरकार से इस्तीफा देने वाले हैं, शिवसेना नेता ने कहा कि इसी से समझ लिए कि हवा किस तरफ बह रही है

Updated: Jan 14, 2022, 12:13 PM IST

योगी सरकार के दस और मंत्री देंगे इस्तीफा, संजय राउत का बड़ा दावा

मुंबई। उत्तर प्रदेश में जारी सियासी घमासान ने पूरे देश में सियासी सरगर्मी तेज है। उत्तर प्रदेश बीजेपी में मची भगदड़ के संबंध में अब शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा दावा किया है। संजय राउत ने कहा है कि अब योगी सरकार के दस और मंत्री बीजेपी छोड़ने वाले हैं। 

शिवसेना नेता ने बीजेपी में जारी टूट को लेकर कहा कि योगी सरकार के कम से कम दस और मंत्री सरकार से इस्तीफा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कहा कि इसी से समझ लीजिए कि हवा किस तरफ बह रही है, चुनाव किस तरफ जा रहा है। 

उत्तर प्रदेश बीजेपी के चौदह विधायक अब तक साथ छोड़ चुके हैं। साथ छोड़ने वाले विधायकों में तीन मंत्री शामिल हैं। मंत्री पद छोड़ने वाले नेताओं में स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्मसिंह सैनी शामिल हैं। लखीमपुर खीरी के भाजपा विधायक भी इस्तीफा दे चुके हैं। इन सभी के आज समाजवादी पार्टी में शामिल होने की संभावना है। 

दूसरी तरफ राजनीति दलों ने अपने प्रत्याशी घोषित करने भी शुरू कर दिए हैं। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने 125 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। जिसमें कांग्रेस पार्टी ने 50 महिलाओं को टिकट दिया है। इसमें उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा देवी भी शामिल हैं। 

वहीं गुरुवार शाम को समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन ने अपने 29 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। जिसमें आरएलडी के 19 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है।