शोएब अख्तर की पाकिस्तानी अवाम से अपील, भारत में कोविड पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं, स्वरा भास्कर का मिला समर्थन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने देश के लोगों से अपील की है कि वो कोरोनावायरस से जंग लड़ रहे भारत की मदद के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि भारत में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। ऐसे में ऑक्सीजन टैंक मुहैया कराने में मदद करें।

Updated: Apr 25, 2021, 07:54 PM IST

शोएब अख्तर की पाकिस्तानी अवाम से अपील, भारत में कोविड पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं, स्वरा भास्कर का मिला समर्थन
Photo courtesy: amarujala

दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस बेक़ाबू हो गया है। देश में करीब साढ़े तीन लाख नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं। इस वायरस से देशभर में बीते 24 घंटे में 2767 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस बार कोरोना का नया वैरियंट ज्यादा खतरनाक है और मौतें भी ज्यादा हो रही हैं. ऐसे में भारत के साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बाद अब क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत में ऑक्सीजन की किल्लत की ओर सबका ध्यान आकर्षित किया है और मदद की अपील की है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत के समर्थन में एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे अपने फैन्स से इस वायरस को काबू करने में भारत की मदद करने की गुजारिश कर रहे हैं। शोएब अख्तर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'भारत कोविड-19 से संघर्ष कर रहा है। वैश्विक समर्थन की जरूरत है। हैल्थ केयर सिस्टम चरमरा रहा है, ये महामारी है हम सब साथ हैं। एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए।'

शोएब अख्तर ने आगे कहा है कि भारत में रोज कोविड-19 के 4 लाख के करीब केस आ रहे हैं। दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहर भी इसकी चपेट हैं। किसी भी सरकार के लिए मौजूदा हालात से अकेले निपटना संभव नहीं हैं। ऐसे में मैं पाकिस्तान की सरकार और अवाम से ये अपील करता हूं कि वो भारत की मदद के लिए आगे आएं। उन्हें बहुत सारे ऑक्सीजन टैंक की जरूरत है। मेरी आप सभी से गुजारिश है कि भारत के लिए फंड इकठ्ठा करने में मदद करें।

इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर शोएब अख्तर का समर्थन कर शोएब का शुक्रिया अदा करते हुए ट्वीट किया, 'शुक्रिया शोएब अख्तर जी इन शब्दों और मानवता के लिए. तहे दिल से धन्यवाद.'

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सुरेश रैना ने भी कोरोना की इस स्थिति पर चिंता जाहिर की थी। रैना ने ट्वीट किया था, 'भारत आज मुश्किल दौर से गुजर रहा है। स्वास्थ्य सुविधाएं धीरे-धीरे चरमरा रही हैं। अपने करीबी को इससे जंग लड़ते हुए देखने से दुखद कुछ नहीं है मेरी सभी से गुजारिश है जिन्होंने भी घर में रहने का फैसला किया है वो कृपया घर से बाहर ना निकलें।'


भारत में उत्तर से लेकर दक्षिण और पूरब से लेकर पश्चिम तक चारों ओर कोरोना का हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, भोपाल समेत देश के कई राज्यों और बड़े बड़े शहरों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीज दम तोड़ रहे हैं। आए दिन कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हो रही है। 

अब तक कोरोना के मामलों में महाराष्ट्र सबसे आगे था, लेकिन ताज़ा रिपोर्ट्स में दिल्ली और कोलकाता भी बहुत तेज़ी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। बड़े शहर तो मुश्किल में हैं ही, लेकिन अब ये वायरस ग्रामीण इलाकों तक भी पहुंच गया है। जहां स्वास्थ्य सुविधाएं ना के बराबर हैं और अस्पताल पहले ही मरीज़ से राज़ीनामा लिखवा रहे हैं कि अगर इलाज, दवाई और ऑक्सीजन नहीं मिला तो इसके लिए परिजन खुद ज़िम्मेदार होंगे। आलम ये है कि बड़े बड़े अस्पताल अपने गेट पर नो एंट्री का बोर्ड लगा दे रहे हैं और श्मशानों में कतार लगाकर शवदाह कराना पड़ रहा है।