रिया के भाई शौविक चक्रवती ने फिर दी जमानत की अर्ज़ी

Sushant Singh Case: शौविक चक्रवर्ती को सुशांत केस की ड्रग्स एंगिल से की जा रही जांच के दौरान 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, बॉम्बे हाईकोर्ट और विशेष अदालत ने पिछली बार जमानत नहीं दी थी

Updated: Nov-07, 2020, 11:27 PM IST

रिया के भाई शौविक चक्रवती ने फिर दी जमानत की अर्ज़ी

मुंबई। ड्रग्स मामले में जेल में बंद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती ने मुंबई की स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में नई जमानत याचिका दाखिल की है। करीब एक महीने पहले शौविक की जमानत याचिका को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में डग्स के ऐंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवती और उसके भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। जिसके कुछ दिनों बाद रिया को जमानत पर रिहा कर दिया गया। लेकिन शौविक अभी तक जेल में हैं।

शौविक चक्रवर्ती ने अपनी जमानत याचिका में उच्चतम न्यायालय के उस आदेश का जिक्र किया है, जिसमें कहा गया था कि NCB के सामने दिए गए बयानों को जुर्म कबूल करना नहीं माना जा सकता और ना ही इस आधार पर किसी को जेल में रखा जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट की तीन न्यायधीशों की एक पीठ ने दो-एक के मत से यह फैसला सुनाया था।

आपको बता दें, शौविक चक्रवर्ती को ड्रग्स मामले में 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।  जिसके बाद शौविक को बॉम्बे हाईकोर्ट और विशेष अदालत ने जमानत देने से इंकार कर दिया था। कोर्ट ने तब यह कहा था कि शौविक पर जिस तरह के आरोप हैं, उनके चलते जमानत नहीं दी जा सकती। ड्रग्स की खरीद-फरोख्त और इस्तेमाल करने के आरोप में रिया और शौविक के अलावा NCB ने सुशांत सिंह के स्टाफ दीपेश सावंत और मैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया था।