दिल्ली के कालका मंदिर में जागरण के दौरान गिरा स्टेज, एक की मौत और 17 घायल

सिंगर बी प्राक को देखने के लिए कुछ लोग मच पर चढ़ गए। मंदिर प्रशासन और पुलिस ने लोगों को मंच के पास जाने से रोकने की कोशिश भी की, लेकिन लोग नहीं माने, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

Updated: Jan 28, 2024, 01:12 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के कालका मंदिर में जागरण के दौरान स्टेज गिरने से भगदड़ मच गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। घटना देर रात की है। जागरण के दौरान स्टेज गिरने से उसके नीचे लोग फंस गए। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई।

जागरण में सिंगर बी प्राक आए थे। उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि करीब 12:30 बजे सिंगर बी प्राक मंच पर पहुंचे और जागरण शुरू किया। तभी अचानक मंच गिर गया। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है।

इस वीडियो में बॉलीवुड के जाने-माने गायक जागरण के दौरान भजन गाते दिख रहे हैं तभी एकाएक नीचे बैठे कुछ लोगों पर स्टेज का एक हिस्सा गिरता हुआ दिख रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद आनन-फानन में घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कालकाजी मंदिर में हुई इस घटना को लेकर बॉलीवुड सिंगर बी प्राक‍ ने भी एक वीडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने इस वीडियो मैसेज में कहा है कि जिस समय ये घटना हुई उस दौरान मैं वहां पर भजन गा रहा था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महंत परिषर, कालकाजी मंदिर में माता जागरण का आयोजन किया गया, जो पिछले 26 वर्षों से किया जा रहा है। कार्यक्रम आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी। हालांकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे।