हरियाणा में दो मुस्लिम युवकों की निर्मम हत्या, बजरंग दल पर युवकों को बोलेरे में ज़िंदा जलाने का आरोप

दोनों मृतक राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे, नासिर और जुनैद बुधवार से ही लापता थे, गुरुवार को उनके कंकाल हरियाणा के भिवानी में एक बोलेरो के अंदर मिले

Publish: Feb 17, 2023, 04:29 AM IST

चंडीगढ़। हरियाणा के भिवानी में दो मुस्लिम युवकों के कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है। गुरुवार को भिवानी में एक बोलेरो के भीतर दो युवकों के कंकाल मिले थे। मृतकों के परिजनों ने बजरंग दल पर युवकों को अगवा कर ज़िंदा जलाने का आरोप लगाया है। 

नासिर और जुनैद राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे। वे दोनों ही बुधवार से लापता था। दोनों युवक अपने किसी परिचित से बोलेरो लेकर निकले थे। लेकिन रास्ते में ही उन्हें अगवा कर लिया गया। दोनों के साथ मारपीट करने के बाद हत्यारों ने उन्हें हरियाणा के भिनावी में बोलरो सहित ज़िंदा जला दिया। 

गुरुवार सुबह को हरियाणा के भिवानी के लोहारू थाना क्षेत्र में एक बोलेरो जली हुई अवस्था में मिली। बोलेरो के भीतर दो मानव कंकाल पड़े हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया। वहीं गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर से पता चला कि एक दिन पहले ही इसी गाड़ी के साथ दो युवकों के लापता होने की रपट राजस्थान के भरतपुर में दर्ज की गई थी। अब पुलिस हत्यारों का पता लगाने में जुटी हुई है। सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। 

मृतक नासिर और जुनैद के चचेरे भाई इस्माइल ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। जिसमें उसने बजरंग दल के पांच लोगों पर उसके भाइयों को अगवा करने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले में बजरंग दल के गोरक्षा विभाग के प्रांत संयोजक मोनू नूंह, श्रीकांत और लोकेश सिंगला नामक आरोपियों के नाम सामने आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौ तस्करी के शक में जुनैद एयर नासिर की निर्मम हत्या की गई है।

भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सभी आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि नासिर के खिलाफ पुलिस रिकॉर्ड में एक भी मामला दर्ज नहीं था जबकि पूर्व में जुनैद के खिलाफ गौ तस्करी के पांच मामले दर्ज किए गए थे।