वाराणसी से बरामद हुई जेपी नड्डा की चोरी हुई कार, सात शहरों में ले गए आरोपी

बीजेपी अध्यक्ष की कार 19 मार्च को चोरी हुई थी, आरोपियों ने कार का नंबर प्लेट बदल दिया था और उसे नागालैंड ले जाने की तैयारी कर रहे थे

Updated: Apr 07, 2024, 10:02 AM IST

Photo Source  : The Economic Times
Photo Source : The Economic Times

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की चोरी हुई कार मिल गई है। उत्तर प्रदेश ने इसे वाराणसी में ढूंढ निकाला है। कार को बरामद करने के साथ साथ पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की यह कार 19 मार्च को पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी से चोरी हुई थी। कार चोरी करने के बाद आरूइ इसे नागालैंड ले जाने की तैयारी कर रहे थे। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी इस कार को सात अलग अलग शहरों में ले गए लेकिन वाराणसी में पुलिस ने उन्हें धर दबोच लिया।

यह भी पढ़ें : तांबरम रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ बरामद, बीजेपी कार्यकर्ता हिरासत में

19 मार्च को कार का ड्राइवर गाड़ी की सर्विसिंग के बाद खाना खाने के लिए गया था। इसी दौरान क्रेटा कार से आए बदमाश कार ले उड़े। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को जब खंगाला तब हिमाचल प्रदेश की गाड़ी उन्होंने गुरुग्राम की तरफ जाती देखी। 

यह भी पढ़ें : आचार संहिता लागू होने के बाद PM का पहला MP दौरा, जबलपुर में करेंगे रोड शो

हालांकि आरोपियों ने रास्ते में फॉर्च्यूनर कार का नंबर प्लेट बदल दिया था और इसके बाद आरोपी अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर और लखनऊ होते हुए वाराणसी पहुंचे थे। आरोपियों की पहचान शाहिद और शिवांग त्रिपाठी के रूप में हुई है। यह दोनों फरीदाबाद के बड़कल के रहने वाले हैं। 

इस समय लोकसभा चुनावों का अभियान जोरों शोर पर है। प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश जाने वाले हैं। तो वहीं शनिवार को कांग्रेस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर और तेलंगाना में अपने न्याय पत्र को लॉन्च किया। जयपुर में आयोजित सभा में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी शामिल हुईं जबकि हैदराबाद में राहुल गांधी ने पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया।