योगी आदित्यनाथ का शपथग्रहण आज, डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार

योगी के शपथग्रहण से पहले लखनऊ में 1 लाख के इनामी बदमाश का एनकाउंटर, योगी आदित्यनाथ ने व्यक्तिगत रूप से मुलायम, अखिलेश और मायावती को फोन कर दिया न्यौता

Updated: Mar 25, 2022, 10:04 AM IST

योगी आदित्यनाथ का शपथग्रहण आज, डिप्टी सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ आज शाम 4 बजे लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। साथ ही भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि सीएम योगी ने व्यक्तिगत रूप से समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को फोन करके अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चार दिन में 2.40 रुपए लीटर महंगा हुआ तेल

बताया जा रहा है की सीएम योगी के साथ कुल 48 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि उपमुख्यमंत्रियों के नाम पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछली कैबिनेट के कई मंत्रियों को बरकरार रखा जाएगा। इनमें ब्रजेश पाठक, श्रीकांत शर्मा, महेंद्र सिंह, सिद्धार्थ नाथ सिंह, नंद गोपाल नंदी और संदीप सिंह को एक और मौका मिलने की संभावना है। कैबिनेट में नए चेहरों में बेबी रानी मौर्य, असीम अरुण और राजेश्वर सिंह के शामिल होने की संभावना है, जो शपथ लेने वाले 48 मंत्रियों में शामिल होंगे।

लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के दूसरे शपथ ग्रहण से पहले राजधानी में अभूतपूर्व सुरक्षा की गई है। पीएम मोदी समेत सैकड़ों वीवीआईपी के पहुंचने से ठीक पहले यहां पुलिस और बदमाश के बीच एनकाउंटर हुआ है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में इनामी बदमाश राहुल सिंह ढेर हो गया। बताया गया कि मुठभेड़ हसनगंज इलाके में सुबह करीब 4 बजे हुई। 

राहुल सिंह अलीगंज ज्वैलर्स लूट कांड में भी वांटेड था। हसनगंज इंस्पेक्टर अशोक सोनकर ने बताया कि लूट के दौरान उसने कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आज सुबह लखनऊ में पुलिस ने उसे घेरा तो वह गोलीबारी करने लगा। दोनों ओर से गोलीबारी में राहुल सिंह घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश को अस्पताल में कराया गया भर्ती कराया गया है, जहां उसकी मौत हो गई।