यूपी पुलिस ने जब्त किये 20 किलो रसगुल्ले, दो आरोपी गिरफ्तार, 4 फरार

पंचायत चुनाव में जीत के बाद रसगुल्ले बांटकर मनाया जा रहा था जश्न, हापुड़ पुलिस ने बांटने वालों को किया गिरफ्तार, महामारी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

Updated: May 06, 2021, 12:55 AM IST

यूपी पुलिस ने जब्त किये 20 किलो रसगुल्ले, दो आरोपी गिरफ्तार, 4 फरार

हापुड़। उत्तरप्रदेश पुलिस ने एक बार फिर से रसगुल्ले बांटने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है। राज्य के हापुड़ देहात की पुलिस ने छापा मारकर करीब 20 किलो रसगुल्ला जब्त किया है। पुलिस ने रसगुल्ले बांट रहे दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हापुड़ पुलिस ने बताया है कि मामले में चार अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं। अवैध रसगुल्ले बांटने वाले इन सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

हापुड़ पुलिस ने 20 किलो रसगुल्ला जब्ती की जानकारी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से दी है। पुलिस ने ट्वीट किया, 'थाना हापुड देहात पुलिस ने कोविड-19 महामारी अधिनियम व धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन कर चुनाव जीतने के उपरान्त भीड़ इकट्ठा कर रसगुल्ले बांट रहे 02 आरोपियों को किया गिरफ्तार, जिनके कब्जे से लगभग 20 कि0ग्रा0 रसगुल्ले बरामद।' 

दरअसल, उत्तरप्रदेश में बीते दिनों हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आ गए हैं। चुनाव नतीजों के बीच राज्य में कोरोना संक्रमण का फैलाव भी अपने चरम पर है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कोरोना को देखते हुए प्रशासन की ओर से चुनाव जीतने के बाद जश्न मनाने पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद कई प्रत्यायशी नियमों का उल्लंघन कर भीड़ लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

हापुड़ देहात पुलिस के मुताबिक ग्राम वझीलपुर में नव-निर्वाचित बीडीसी विशाल त्यागी उर्फ डैनी व उनके समर्थक भीड़ इकट्ठा कर लोगों के बीच रसगुल्ले बांट रहे थे। इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर छापा मारकर 20 किलो रसगुल्ले जब्त किये। पुलिस ने आरोपी ब्रजकिशोर त्यागी व पवन त्यागी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज लिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने जब्त की दो क्विंटल जलेबी और 1050 समोसे, अचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

इतना ही नहीं पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ महामारी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है। हापुड़ पुलिस के मुताबिक इस प्रकरण में शामिल बीडीसी प्रत्यायशी समेत तीन अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब उत्तरप्रदेश पुलिस ने इस प्रकार की करवाई की है। चुनाव के दौरान भी उत्तरप्रदेश पुलिस ने अवैध रसगुल्ले, जलेबियां और समोसे बांट रहे लोगों पर कार्रवाई की थी। उन्नाव पुलिस द्वारा पिछले महीने खूफिया इनपुट के आधार पर 2 क्विंटल जलेबीयां और 1 हजार 50 समोसे जब्त की गई है। पुलिस ने इस मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था।