भैंस से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त, पिछले हफ्ते ही पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

रेल अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले वंदे भारत के टाइम टेबल से वाकिफ नहीं हैं। यही वजह है कि भैंसों के झुंड पटरियों पर आ गया।

Updated: Oct 07, 2022, 01:17 PM IST

भैंस से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त, पिछले हफ्ते ही पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

अहमदाबाद। भारत की सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद के पास बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गई। लेकिन गनीमत है कि हादसे में किसी जनहानि नहीं हुई। जानकारी के अनुसार, ट्रेन के दुर्घटना होने का कारण राज्य में आवारा मवेशी हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भैंसों के झुंड से टकरा गई थी। इससे ट्रेन के अगला हिस्सा बुरी तरह डैमेज हो गया। यह हादसा अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास हुआ। इस बात की जानकारी पश्चिमी रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंति ने मीडिया को दी। 

यह भी पढ़ें: मां के जूतों के फीते बांधते नजर आए राहुल गांधी, कर्नाटक से भारत जोड़ो यात्रा का मार्मिक दृश्य

रेलवे के एक अन्य पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस घटना से थोड़ा सा नुकसान हुआ है। ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से चल रही है। बता दें कि इस ट्रेन का उद्घाटन हाल ही में 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया गया था।
 इस ट्रेन को 'मेक इन इंडिया' के तहत तैयार किया गया है। इसके अधिकांश पार्ट भारत में ही तैयार किए गए हैं। 

भैंस से टकराने के कारण अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त होने के बाद अब इस ट्रेन की मजबूती को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। चूंकि उद्घाटन के वक्त वंदे भारत ट्रेन को बड़े बड़े दावे किए गए थे। लेकिन हफ्तेभर बाद ही मवेशियों से टकराने के कारण ट्रेन क्षतिग्रस्त हो गई।