VHP ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को भेजा कानूनी नोटिस, बजरंग दल को बदनाम करने का लगाया आरोप

विश्व हिंदू परिषद के वकील की ओर से कहा गया कि बजरंग दल जैसे संगठन की पीएफआई से तुलना की गई है। बजरंग दल पूरी तरह से धर्म और मानव जाति की सेवा के लिए समर्पित है।

Updated: May 07, 2023, 06:56 PM IST

बेंगलुरु। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कानूनी नोटिस जारी किया है। हिंदू संगठन ने खड़गे पर अपनी पार्टी के कर्नाटक चुनाव घोषणापत्र में बजरंग दल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए उन्हें  है। विहिप ने खड़गे से 14 दिन के भीतर 100 करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा है। 

विहिप की चंडीगढ़ इकाई द्वारा भेजे गए नोटिस पर कांग्रेस की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस ने कहा कि वह जाति और धर्म के नाम पर समुदायों में नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों जैसे बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ ठोस और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। पार्टी ने वादा किया कि कार्रवाई में ऐसे संगठनों के खिलाफ प्रतिबंध शामिल होगा।

विहिप के वकील और इसके कानूनी प्रकोष्ठ के सह-प्रमुख साहिल बंसल ने खरगे को भेजे कानूनी नोटिस में आरोप लगाया कि आपने घोषणापत्र के पृष्ठ-10 में विश्व हिंदू परिषद के सहयोगी संगठन बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा करके और उसकी तुलना प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से की। इसी तरह के आतंकवादी संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से करने के लिए मानहानिकारक बयान दिए।

बंसल ने कहा कि बजरंग दल पूरी तरह से धर्म और मानव जाति की सेवा के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि अपमानजनक बयान के कारण मेरे मुवक्किल की प्रतिष्ठा को पहुंचे नुकसान की भरपायी के लिए सौ करोड़ रुपए हर्जाना दिया जाए। बता दें कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव को लेकर 10 मई को मतदान किए जाएंगे। वहीं, नतीजे 13 मई को सामने आएंगे।