विशाखापत्तनम होगी आंध्र प्रदेश की नई राजधानी, सीएम जगन मोहन रेड्डी का बड़ा ऐलान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को ऐलान किया कि राज्य की राजधानी को विशाखापत्तनम स्थानांतरित किया जाएगा।

Updated: Jan 31, 2023, 08:55 AM IST

नई दिल्ली। आंध्रप्रदेश की नई राजधानी विशाखापट्टनम होगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार ये ऐलान किया है। सीएम रेड्डी ने कहा कि मैं भी आने वाले महीनों में विशाखापट्टनम में ही शिफ्ट हो जाऊंगा।

दरअसल, जगन मोहन रेड्डी मंगलवार को दिल्ली में इंटरनेशनल डिप्लोमेटिक एलायंस मीट शामिल होने पहुंचे थे। यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को विशाखापट्टनम आने के लिए आमंत्रित करता हूं। यह हमारी राजधानी होगी। मैं भी विशाखापट्टनम शिफ्ट हो रहा हूं।

सीएम रेड्डी ने आगे कहा कि मैं आप सभी को और आपके साथियों को यह दिखाने के लिए आमंत्रित करता हूं कि आंध्र प्रदेश में बिजनेस करना कितना आसान है। बता दें कि 23 अप्रैल, 2015 को आंध्र सरकार ने अमरावती को अपनी राजधानी घोषित किया था। फिर 2020 में, राज्य ने तीन राजधानी शहर बनाने की योजना बनाई। जिनमें अमरावती, विशाखापत्तनम और कुरनूल शामिल थे। इसके बाद में उस योजना को वापस ले लिया गया और अमरावती राजधानी बनी रही। अब सीएम रेड्डी ने विशाखापट्टनम को राजधानी बनाने का ऐलान किया है।