देखिए भारतीय नौसेना के मिसाइल परीक्षण की शानदार तस्वीरें और वीडियो

Indian Navy: भारतीय नौसेना ने बंगाल की खाड़ी में INS कोरा से एंटी शिप मिसाइल का सफल परीक्षण किया, मिसाइल ने लगाया सटीक निशाना

Updated: Oct 30, 2020, 06:32 PM IST

देखिए भारतीय नौसेना के मिसाइल परीक्षण की शानदार तस्वीरें और वीडियो
Photo Courtesy: Twitter

भारतीय नौसेना ने एंटी शिप मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। यह परीक्षण बंगाल की खाड़ी में नौसेना के युद्धपोत आईएनएस कोरा से किया गया। पूरी तरह से सफल इस परीक्षण में नौसेना की एंटी-शिप मिसाइल ने एकदम सटीक निशाना लगाया। नौसेना ने इस सफल परीक्षण का एलान ट्विटर के जरिए भी किया। नौसेना के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल पर इस परीक्षण का वीडियो भी शेयर किया गया है, जो देखने लायक है। 

 

 

भारतीय नौसेना की तरफ से जारी बयान में यह भी बताया गया है कि आईएनएस कोरा से एंटी-शिप मिसाइल छोड़ते समय उसकी सबसे लंबी रेंज का इस्तेमाल किया गया और उसका निशाना बिल्कुल सटीक लगा। नौसेना की तरफ से जारी यह तस्वीर उस वक्त की है, जब मिसाइल युद्धपोत से छोड़ी ही गई थी। 

गौरतलब है कि आईएनएस कोरा को सन 1998 में भारतीय नेवी में शामिल किया गया था। यह एक जंगी जहाज है। इसका इस्तेमाल मिसाइल दागने के लिए किया जाता है। इस जहाज का निर्माण इंडियन नेवी के प्रोजेक्ट 25 A के तहत किया गया था। इंडियन नेवी के पास इस तरह के कुल तीन जहाज हैं जिनके नाम आईएनएस किर्च, आईएनएस करमुक और आईएनएस कुलिश हैं।