CM Shivraj : दिल्ली से मंत्रिमंडल विस्तार पर लग सकती है मुहर

MP Cabinet : बीते तीन महीने से शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार का इंतज़ार

Publish: Jun-29, 2020, 12:21 AM IST

CM Shivraj : दिल्ली से मंत्रिमंडल विस्तार पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए तो तमाम अटकलें तेज़ हो गईं कि अबकी बार सिर्फ कैबिनेट विस्तार के लिए ही उनका दिल्ली जाना हो रहा है। कयास है कि चौहान के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत की मौजूदगी में विस्तार पर केंद्रीय संगठन की मुहर लग जाएगी। बताया जा रहा है कि सोमवार को शिवराज मंत्रिमंडल की सूची पर अंतिम मुहर लगेगी। 

मध्यप्रदेश में पिछले तीन महीने से ज्यादा समय से शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टल रहा है। सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों व मंत्रियों के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद शिवराज सिंह चौहान के लिए मंत्रिमंडल की सूची जारी करना बड़ी चुनौती बन गई है। जहां बीजेपी में उपचुनाव के पहले बगावत की सुर तेज हैं, वहीं चौहान को डर है कि मंत्रिमंडल विस्तार करने के बाद असंतोष के कारण पार्टी के और बड़े नेता बगावत न कर जाएं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता इसके पहले कई बार कह चुके हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही बीजेपी की सरकार गिरना तय है। ऐसे में शिवराज कोई रिस्क लेना नहीं चाहते हैं। सीएम आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर इस बारे में विशेष चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है की पार्टी आलाकमान इस दौरान मंत्रिमंडल की अंतिम सूची पर मुहर लगाएंगे जिसके बाद चौहान सोमवार देर शाम तक भोपाल आ सकते हैं। 

किसे मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह ?

मीडिया सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक तौर पर मध्यप्रदेश में संगठन और शिवराज ने मिलकर 27 नामों की लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में 8 सिंधिया समर्थक पूर्व विधायक शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सिंधिया समर्थकों में इमरती देवी, बिसाहूलाल साहू, रणवीर सिंह जाटव, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभु राम चौधरी, एन्दल सिंह कंसाना और राजवर्धन सिंह दत्तीगांव का मंत्री बनना लगभग तय है। इसके अलावे 19 लोग बीजेपी से है जिनमें अधिकतर नाम पूर्व मंत्रियों के हैं।