पाक अफगान रिश्तों पर सवाल पूछने पर भड़के नबी, बीच में छोड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस

मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के वक्त अफगानी टीम के कप्तान मोहम्मद नबी से पाकिस्तानी पत्रकार ने क्रिकेट से हटकर राजनीति से जुड़ा सवाल पूछ लिया, जिसके बाद नबी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में छोड़ दिया

Updated: Oct 30, 2021, 03:20 PM IST

पाक अफगान रिश्तों पर सवाल पूछने पर भड़के नबी, बीच में छोड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस
Photo Courtesy : Times Of India

नई दिल्ली। शनिवार को टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अफगानिस्तान के मुकाबले के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस खाफी सुर्खियों में है। इसकी वजह एक बार फिर पाकिस्तानी पत्रकार ही बने हैं। पाकिस्तान अफगानिस्तान मैच खत्म होने के बाद जब पाकिस्तानी पत्रकार ने अफगानिस्तान के कप्तान से राजनीति से जुड़ा सवाल पूछा तब टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने बीच में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़ दी। 

मैच समाप्ती के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इसी दौरान जब पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पूछने की बारी आई तब पत्रकार ने अफगानी कप्तान से यह सवाल पूछ लिया कि अफगानिस्तान में हुकूमत के बदलाव के बाद अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम पर कोई दबाव है या नहीं? इसके साथ ही पत्रकार ने नबी से यह पूछ डाला कि अफगानिस्तान में नया दौर आने के बाद से अफगानिस्तान और पाकिस्तान के रिश्ते अच्छे होने से अफगानिस्तान की टीम को मज़बूती मिलेगी या नहीं? 

पाकिस्तना के पत्रकार द्वारा सवाल पूछे जाने के बाद आयोजक ने पाकिस्तान पत्रकार से क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछने के लिए कहा। अफगानिस्तानी टीम के कप्तान ने भी पत्रकार से क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछने की गुज़ारिश की। नबी ने कहा कि क्रिकेट की बात करेंगे तो ज़्यादा बेहतर होगा, हालात को उधर ही छोड़ दो। हम यहां वर्ल्ड कप खेलने आए हैं, और पूरी तैयारी के साथ आए हैं।  

लेकिन इतना कहने के बाद भी पाकिस्तानी पत्रकार ने चालाकी दिखाते हुए कहा कि ठीक है, आप मुझे क्रिकेट के हिसाब से ही जवाब दे दो। दोनों मुुल्कों के रिश्तों में बेहतरी आने से अफगानिस्तानी टीम को कितना फायदा होगा? पाकिस्तानी पत्रकार के इस रवैये से आहत होकर मोहम्मद नबी ने उसी वक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस से विदाई ले ली। 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़के कोहली, कहा, क्या मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं

हालांकि यह इस वर्ल्ड कप का पहला मौका नहीं है जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोई विवाद खड़ा हुआ हो। 24 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर भड़क गए थे। विराट कोहली से पत्रकार ने पूछा था कि क्या रोहित शर्मा की जगह पर इशान किशन को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता? पत्रकार के इस सवाल को जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा था कि आप यह चाहते हैं कि मैं रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर दूं? विराट कोहली ने पाकिस्तानी पत्रकार पर बरसते हुए कहा था कि अगर आपको कोई विवाद चाहिए तो आप मुझे पहले ही बता दिया करें, फिर मैं उसी हिसाब से जवाब दे दूंगा।