BCCI ने किया भारत-इंग्लैंड सीरीज के कार्यक्रम का एलान, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

बीसीसीआई ने बताया कि टी-20, वन-डे और टेस्ट सीरीज के मुकाबलों के लिए चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे को चुना गया है

Updated: Dec 10, 2020, 11:57 PM IST

BCCI ने किया भारत-इंग्लैंड सीरीज के कार्यक्रम का एलान, यहां देखिए पूरा शेड्यूल
Photo Courtesy: NDTV

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज अगले साल भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 5 फरवरी 2020 से टेस्ट मैच के साथ दोनों देशों के बीच सीरीज की शुरुआत होगी। 4 टेस्ट मैचों के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी।

बीसीसीआई ने बताया कि इन मुकाबलों के लिए चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे को चुना गया है। कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए BCCI ने तीनों सीरीज को सिर्फ 3 वेन्यू तक ही सीमित रखा है। टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं डे-नाइट टेस्ट समेत आखिरी 2 मैच अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेले जाएंगे। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब दोनों टीमों किसी डे नाइट टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी। 

 

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट- (5-9 फरवरी) चेन्नई

दूसरा टेस्ट- (13-17 फरवरी) चेन्नई

तीसरा टेस्ट- (डे-नाइट, 24-28 फरवरी) अहमदाबाद

चौथा टेस्ट- (4-8 मार्च) अहमदाबाद

पांच टी20 मैचों की सीरीज

12 मार्च, 14 मार्च, 16 मार्च, 18 मार्च और 20 मार्च को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मैचों की मेजबानी अहमदाबाद को दी गई है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 23 मार्च को खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे मैच 26 मार्च और 28 मार्च तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएंगा। ये सभी मुकाबले पुणे में होंगे।