विश्व कप शेड्यूल को लेकर इंग्लिश क्रिकेट ब्रॉडकास्टर्स ने उड़ाया BCCI और जय शाह का मजाक 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले महीने अपने एक बयान में कहा था आगामी  नडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा और यह मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था मगर इस मैच की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। 

Updated: Aug 03, 2023, 04:41 PM IST

image courtesy- fress press
image courtesy- fress press

ICC ODI World Cup 2023 Schedule। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)  ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल हाल ही में घोषित किया है। नवरात्रि त्योहार के कारण भारत-पाकिस्तान समेत 6 मैचों में बदलाव होना संभव माना जा रहा है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले महीने अपने एक बयान में कहा था आगामी वनडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। यह मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था मगर इन मैचों की तारीखों में बदलाव किया जाएगा। साथ ही वर्ल्ड कप के शेड्यूल में और भी बड़े बदलाव होंगे।

तो वहीं क्रिकेट इंग्लिश प्रसारक एडम कोलिन्स और ज्योफ लेमन ने आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 के शेड्यूल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कड़ी आलोचना की है। इंग्लिश ब्रॉडकास्टर लेमन और कोलिन्स ने कहा है कि बीसीसीआई ने जो विश्व कप का शेड्यूल जो दोबारा से जारी किया है उससे खिलाड़ियों के अंदर मे अनिश्चितता पैदा होगी, और खिलाड़ी स्वयं का खेल नहीं खेल पाएंगे। कोलिन्स और ज्योफ लेमन का यह बयान जय शाह के दोबारा शेड्यूल को जारी करने के बाद आया है। 

उन्होंने आगे कहा है कि बीसीसीआई दुनिया की सबसे अक्षम प्रमुख खेल संस्था होनी चाहिए। विश्व कप होने में केवल तीन महीने से भी कम का समय बचा है। मगर उसका भी कोई विश्वसनीय कार्यक्रम नहीं तय हो सका है। मुझे नहीं लगता कि बीसीसीआई संगठन बुरा है, मगर उसमें काम करने वाले लोगों के अंदर बुराई बहुत है। 

बता दें कि भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी।  इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

वर्ल्ड कप के इन बड़े मैचों में होगा बदलाव

1. भारत Vs पाकिस्तान - 15 अक्टूबर से 14 अक्टूबर शिफ्ट होगा
2.पाकिस्तान Vs श्रीलंका - 12 अक्टूबर से 10 अक्टूबर
3. न्यूजीलैंड Vs नीदरलैंड्स - 9 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 
4. इंग्लैंड Vs अफगानिस्तान - 14 अक्टूबर दोपहर से सुबह में शिफ्ट हो सकता है  
5. न्यूजीलैंड Vs बांग्लादेश - 14 अक्टूबर से 15 अक्टूबर
6. डबल हेडर वाले दिन से कोई एक मैच 9 अक्टूबर को शिफ्ट किया जा सकता है