AUS VS IND Series: दर्शकों की मौजूदगी में हो सकता है बॉक्सिंग डे टेस्ट

Corona Effect: ऑस्ट्रलिया और भारत में होने वाली सीरीज़ से पहले मिले संकेत, 26 दिसंबर को मेलबोर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्टेडियम में रह सकते हैं दर्शक

Updated: Sep 15, 2020 12:40 AM IST

AUS VS IND Series: दर्शकों की मौजूदगी में हो सकता है बॉक्सिंग डे टेस्ट
Photo Courtesy : cricketcountry.com

नई दिल्ली। आईपीएल के बाद भारतीय टीम को द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होना है। कोरोना जनित परिस्थितियों को देखते हुए मैदान में दर्शकों की उपस्थिति को लेकर असमंजस की स्थिति है। लेकिन ऑस्ट्रलिया और भारत में होने वाली सीरीज़ से पहले इस बात के संकेत मिले हैं कि दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर को मेलबोर्न में होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट दर्शकों की उपस्थिति में खेला जा सकता है।  

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज ने सोमवार को अपनी एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच और ऑस्ट्रलियन ओपन ( टेनिस ) के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टेनिस ऑस्ट्रेलिया से बात कर रही है। डेनियल एंड्रयूज़ ने कहा है कि वे चाहते हैं कि उनके शासन के अंतर्गत आने वाले शहर (मेलबोर्न) में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलियन ओपन दर्शकों की मौजूदगी में खेला जाए। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ते हुए कहा कि पहले हमें यह देखना होगा कि हम कितने दर्शकों को मैदान में मौजूद रहने की अनुमति दे सकते हैं। पहले हमें यह सुरक्षित संख्या तय करनी है।   

हालांकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित विक्टोरिया राज्य ही है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के 75 प्रतिशत मामले विक्टोरिया राज्य से ही आए हैं। जबकि 90 प्रतिशत लोगों की मौत विक्टोरिया राज्य में ही हुए हैं। ऑस्टेलिया में 26 हज़ार से ज़्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। तो वहीं 800 लोग अपनी ज़िन्दगी से हाथ धो बैठे हैं। ऐसे में मेलबोर्न में बॉक्सिंग डे मैच खेले जाने के आसार कम ही हैं।