ICC World Cup: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में INDIA की धमाकेदार जीत, पाक को 7 विकेट से रौंदा

India vs Pakistan Scorecard: भारतीय टीम ने 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया।

Updated: Oct 14, 2023, 10:45 PM IST

अहमदाबाद। क्रिकेट विश्वकप के 12वें मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला भारत के लिए सही साबित हुआ। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने  पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया।

पहले बैटिंग के लिए उतरी पाकिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 42.5 ओवर में 191 पर ऑल आउट कर दिया। सिराज, बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। भारतीय टीम ने 192 रन का टारगेट 30.3 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया। उन्होंने 86 रन की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की।

भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की थी। अब तीसरे मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भी हरा दिया है। तीन मैचों में जीत दर्ज करने के बाद अब अंकतालिका में भारत के छह अंक हो गए हैं। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम 20 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेलेगी।

टीम इंडिया ने विश्व कप इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ अपने जीत का क्रम अबतक जारी रखा है। विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की आठवीं जीत है। अब तब भारत किसी भी विश्वकप मैच में पाकिस्तान से नहीं हारा है। भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। राजधानी दिल्ली, मुंबई, भोपाल समेत देशभर में लोग सड़कों पर आतिशबाजी करते दिखे।