अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बनीं मिताली राज, इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के साथ हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में मिताली राज ने तीन लगातार अर्धशतक लगाए, अपनी पारी में ग्यारहवां रन बनाते ही मिताली क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं

Updated: Jul 04, 2021, 03:43 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा मिताली राज ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मिताली क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स को पीछा छोड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की। 

मिताली राज के अंतरष्ट्रीय क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा रन हो गए हैं। दूसरे पायदान पर इंग्लैंड की ही चार्लोट एडवर्ड्स हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10273 रन बनाए हैं। इसके बाद तीसरे पायदान पर न्यूज़ीलैंड की सूजी बेट्स हैं, जिन्होंने 7849 रन बनाए हैं। 

मिताली राज ने सबसे ज्यादा रन बनाने की उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ आखरी वन डे में हासिल की। मिताली ने जैसे ही अपनी पारी में ग्यारहवां रन बनाया, वे हाईएस्ट रन गेटर बन गईं। मिताली ने अपनी पारी में 77 रन बनाए। मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की श्रृंखला में लगातार तीन अर्धशतक जड़े।