न्यूजीलैंड ने दी अफगानिस्तान को शिकस्त, टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर

न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की उम्मीदें अब समाप्त हो गई हैं, सोमवार को नामीबिया के साथ अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आएगी

Publish: Nov 07, 2021, 07:04 PM IST

न्यूजीलैंड ने दी अफगानिस्तान को शिकस्त, टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप से हुई बाहर

नई दिल्ली। टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को हरा दिया है। न्यूजीलैंड की जीत और अफगानिस्तान की हार के साथ ही इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। सोमवार को भारतीय टीम नामीबिया के साथ अपना आखिरी मुकाबले खेलेगी। 

नामीबिया के साथ अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद भारतीय टीम स्वदेश लौट आएगी। ग्रुप टू से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं। इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। 

रविवार को निर्णायक मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अफ़गानिस्गानी टीम के इस फैसले को गलत साबित कर दिखाया। जैसे तैसे अफ़गानिस्तानी टीम स्कोर बोर्ड पर 124 रन का स्कोर खड़ा कर पाई। जिसे न्यूजीलैंड की टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को आठ विकेट से करारी शिकस्त दे दी।