रोहित शर्मा हुए फिट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे शामिल

रोहित शर्मा लंबे समय से चोट से उबर रहे थे, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में उनका फिटनेस टेस्ट लिया गया

Updated: Dec 11, 2020, 10:32 PM IST

रोहित शर्मा हुए फिट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होंगे शामिल
Photo Courtesy: India Tv

बेंगलुरु। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिट घोषित हो गए हैं। शुक्रवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में उनका फिटनेस टेस्ट किया गया, जिसमें वे पास हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा शनिवार या रविवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं। 17 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज शुरू होनी है।  

शुक्रवार को बेंगलुरु स्थित नैशनल क्रिकेट एकेडमी में रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट किया गया । इस दौरान एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई के चयन समिति से भी कुछ लोग मौजूद थे। रोहित शर्मा ने सबके सामने में अपना फिटनेस टेस्ट दिया और सफल भी हुए। जिसके बाद रोहित शर्मा को आगामी टेस्ट सीरीज के लिए फिट घोषित कर दिया। अब रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे में टीम के साथ शामिल होने ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। 

बता दें कि रोहित शर्मा काफी समय से हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा को आईपीएल खेलने से मना किया था ताकि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीनों श्रृंखला में टीम के साथ मौजूद रहें। लेकिन रोहित शर्मा ने आईपीएल खेला। उनकी टीम मुंबई इंडियंस तो जीत गई लेकिन रोहित शर्मा की चोट बढ़ती गई। आखिरकार रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी ट्वेंटी सीरीज में शामिल नहीं हो पाए। 

टीम यूएई से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई और रोहित शर्मा भारत वापस आ कर बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में चोट से उबरने लगे। इसी बीच वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली की ओर से दिया गया बयान चर्चा का विषय बन गया। विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनको रोहित शर्मा की चोट के बारे में जानकारी नहीं है। कोहली के इस बयान के बाद यह खबरें शुरू हो गईं कि भारतीय टीम में सबकुछ ठीक नहीं है। कुछ रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा किया गया कि कप्तान कोहली से मतभेदों के चलते रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए हैं। 

लेकिन अब रोहित शर्मा के फिट होने की खबर से न सिर्फ क्रिकेट प्रशंसक खुश होंगे, बल्कि भारतीय टीम को भी रोहित के फिट होने से राहत मिली है। क्योंकि टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा की प्रेगनेंसी के चलते सिर्फ एक टेस्ट मैच में उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में आखिरी दो टेस्ट मैचों में पूरी संभावना है कि रोहित शर्मा भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।