मोहम्मद सिराज को मिला मोटी रकम का लालच, फोन कर मांगी RCB के अंदर की जानकारी

मैच में पैसा हारने के बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने सिराज को फोन किया था और उन्हें आरसीबी के भीतर की जानकारी देने के एवज में मोटी रकम देने का लालच दिया था

Publish: Apr 19, 2023, 01:08 PM IST

बेंगलुरु। क्रिकेट के ऊपर से मैच फिक्सिंग का साया पूरी तरह से हटा नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को एक अज्ञात व्यक्ति ने टीम के भीतर की जानकारी देने के एवज में मोटी रकम देने का लालच दिया था। हालांकि सिराज ने तुरंत ही बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई से इसकी शिकायत कर दी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद सिराज को एक अज्ञात व्यक्ति की ओर से फोन आया था। अज्ञात व्यक्ति ने सिराज से उनकी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भीतर की जानकारी मांगी थी। अज्ञात व्यक्ति ने आरसीबी की भीतरी जानकारी देने के एवज में सिराज को मोटी रकम देने का वादा भी किया था। 

फोन कॉल आने के तुरंत बाद ही मोहम्मद सिराज ने इसकी जानकारी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को दे दी। हालांकि सिराज को आए फोन कॉल को लेकर दो तरह के दावे किए जा रहे हैं। अधिकतर मीडिया संस्थान अपनी रिपोर्ट में यह दावा कर रहे हैं कि सिराज को यह फोन कॉल आईपीएल के दौरान आया था जबकि ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक सिराज को भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई हालिया वन डे सीरीज के दौरान फोन कॉल आया था।  

इस पूरे मामले में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी का बयान भी मीडिया में सामने आया है। जिसमें अधिकारी ने सिराज को लालच देने वाले व्यक्ति के बारे में बताया है कि वह कोई बुकी नहीं है बल्कि हैदराबाद का एक ट्रक ड्राइवर है। जिसने मैच में पैसे हारने के बाद सिराज को फोन किया था। 

आईपीएल में सबसे पहली बार फिक्सिंग का साया 2013 में मंडराया था। इस मामले में एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदेला फंसे थे। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का बैन का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब बीसीसीआई आईपीएल की हर टीम के साथ अपनी भ्रष्टाचार रोधी इकाई का एक अधिकारी तैनात रखती है जोकि टीम के साथ रहता है और तमाम गतिविधियों पर पैनी नज़र बनाए रखता है।