टीम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, महिला को अश्लील मैसेज भेजने का लगा था आरोप

पेन ने एशेज सीरीज से ठीक पहले कप्तानी से इस्तीफा दिया है, टीम पेन की जगह पैट कमिंस को कप्तान बनाया जा सकता है

Publish: Nov 19, 2021, 12:38 PM IST

टीम पेन ने छोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, महिला को अश्लील मैसेज भेजने का लगा था आरोप
Photo Courtesy: Patrika

नई दिल्ली। एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टीम पेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए टीम पेन ने क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप टेस्ट मैचों से कप्तानी छोड़ने का एलान किया है। टीम पेन पर एक महिला को अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगा था। जिसके बाद पेन ने नैतिकता के आधार पर कप्तानी छोड़ दी है। 

टीम पेन पर क्रिकेट तस्मानिया की एक महिला कर्मचारी को अश्लील मैसेज और तस्वीरें भेजने का आरोप था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम पेन ने नवंबर 2017 में महिला के फोन पर अपनी आपत्तिजनक तस्वीर और अश्लील मैसेज भेजे थे। मैसेज के वायरल होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। 

टीम पेन ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए कप्तानी छोड़ने का एलान करते हुए कहा कि वे अपनी इस हरकत के लिए शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा कि उस समय ही उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांग ली थी। टीम पेन ने कहा कि उनकी वजह से जो उनके परिवार के सम्मान को ठेस पहुंची है, उसके लिए वे क्षमाप्रार्थी हैं। 

टीम पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली महत्वपूर्ण एशेज सीरीज से पहले इस्तीफा दिया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह एक बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि टीम पेन टीम से जुड़े रहेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। पेन की कप्तानी छोड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई के लिए एक नए कप्तान की तलाश शुरू हो गई है। कप्तानी की दावेदारी में टीम के उपकप्तान पैट कमिंस का नाम सबसे आगे चल रहा है।