Corona Effecet: माननीयों के बीच कांच की दीवार

Chhattisgarh Assembly: बदली-बदली नजर आएगी छत्तीसगढ़ विधानसभा, मानसून सत्र में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कांच की दीवार

Updated: Aug-12, 2020, 02:35 AM IST

Corona Effecet: माननीयों के बीच कांच की दीवार

छत्तीसगढ़ विधानसभा के आगामी सत्र के दौरान सदन में कोरोना के चलते कई बदलाव किए जा रहे हैं। सदन में सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। कोविड 19 संक्रमण के मद्देनजर सदन की बैठक व्यवस्था में खास बदलाव किए जा रहे हैं। सदन में दो विधायकों के बीच कांच की एक दीवार लगाई जा रही है। इस कांच की वजह से विधायक एक-दूसरे से सीधे संपर्क में नहीं रहेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 25 से 28 अगस्त तक चलेगा। एक सीट पर पहले की तरह दो विधायक बैठेंगे। लेकिन इनके बीच कांच की एक दीवार लगाई जा रही है। इस कांच को भी समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा।

कोरोना से बचाव के लिए विधानसभा में किए जा रहे उपायों की सरहाना हो रही है। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा अध्यक्ष के इस प्रयास की सराहना की है। उन्होंने इस प्रयास को ऐतिहासिक बताया है।  

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर चरण दास महंत के निर्देशानुसार सदन और विधान सभा परिसर में सभी व्यवस्थाएं 20 तारीख तक पूरी कर ली जाएंगी। विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराड़े का कहना है कि मानसून सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से कई सावधानियां बरती जा रही हैं। इस बार सदन में भोजन की व्यवस्था भी नहीं होगी। केवल विधायकों को ही विधानसभा में प्रवेश की अनुमति होगी। आम जनता के प्रवेश पर रोक रहेगी।