छत्तीसगढ़ में वैक्सीन स्टॉक की कमी, सीएम भूपेश बोले 7 दिन स्टॉक उपलब्ध कराए केंद्र

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ़्तार तेजी से बढ़ रही है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र से 7 दिन का वैक्सीन स्टॉक उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

Updated: Apr 10, 2021, 03:41 PM IST

छत्तीसगढ़ में वैक्सीन स्टॉक की कमी, सीएम भूपेश बोले 7 दिन स्टॉक उपलब्ध कराए केंद्र
Photo courtesy: ABP

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्यों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है।छत्तीसगढ़ में वैक्सीन की सिर्फ दो दिन का स्टॉक बचा हुआ है। सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र से 7 दिन का स्टॉक उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

देश के सभी राज्यों में कोरोना से निजात पाने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के बीच महाराष्ट्र, ओडिशा, दिल्ली,  उत्तराखंड समेत कई राज्यों में वैक्सीन की कमी हो गई है जिस वज़ह से टीकाकरण अभियान की तऱफ्तार धीमी पड़ गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया की राज्य को अब तक 35.83 लाख डोज वैक्सीन मिली है। मौजूदा समय में 4.83 वैक्सीन डोज का स्टॉक बचा हुआ है।
सीएम बघेल ने कहा कि हमनें केंद्र सरकार से 7 दिन का स्टॉक उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। ताकि टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चलता रहे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने वैक्सीन को लेकर केंद्र पर भेदभाव का आरोप लगाया था। मंत्री ने कहा हमे हफ्ते में सिर्फ़ 17 लाख कोरोना की डोज मिली है, जबकि यूपी में 48 लाख गुजरात को 30 लाख वैक्सीन डोज दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा वैक्सीन की कमी की वज़ह से सतारा, पनवेल सहित कई इलाकों में टीकाकरण रुक गया है।उन्होंने कहा महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना की डोज़ दी गई है।इसके बावजूद अन्य राज्यों को ज्यादा स्टॉक दिया गया।उन्होंने कहा कि हमनें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से हर हफ़्ते 40 लाख कोरोना डोज की मांग की है।

उल्लेखनीय है देश मे इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। देशभर में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में 145,384 कोरोना के नए केस आये हैं।जिसमे से 794 लोगो की मौत हो गई।वही 77567 मरीज़ कोरोना से ठीक हुए हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 11,447 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं।इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,18,678 हो गई है। शुक्रवार को 139 मरीज़ ठीक होकर घर चले गए हैं।वहीं2166 लोग आइसोलेट कर रखा हैं। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 91 पहुँच गई है।