प्रधानमंत्री मोदी के बस्तर दौरे से पहले नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट

BSF के जवानों को देख नक्सली भाग खड़े हुए

Updated: Apr 08, 2024, 12:14 PM IST

रायपुर। प्रधानमंत्री मोदी के बस्तर दौरे से चंद घंटे पहले कांकेर में नक्सली हमला हुआ। नक्सलियों ने कांकेर के कोयलीबेड़ा क्षेत्र में IED ब्लास्ट को अंजाम दिया। हालांकि इस हमले में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। BSF के जवानों को देख नक्सली भाग खड़े हुए। 

सूचना मिलने पर BSF का जवानों की टीम गटकाल गांव में पहुंची थी। गांव पहुंचते ही बीएसएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया। इसी दौरान एक IED ब्लास्ट हो गया जबकि एक IED को सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर दिया गया। BSF के जवानों को आता देख नक्सली वहां से भाग खड़े हुए।

प्रधानमंत्री मोदी आज बस्तर दौरे पर होंगे। यहां वह अमाबेला गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने रविवार को बिहार और पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां की थीं जबकि मध्य प्रदेश के जबलपुर में रोड शो किया था।

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बीजेपी नेताओं और केंद्र सरकार पर बस्तर के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया था। दीपक बैज ने कहा था कि प्रधानमंत्री का बस्तर में तो स्वागत है लेकिन उन्हें वहां की जनता के सवालों के भी जवाब देने चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा था कि चुनाव आने पर बीजेपी के केंद्रीय नेताओं को बस्तर की याद तो आती है लेकिन चुनाव समाप्त होने के बाद वे सभी बस्तर को भूल जाते हैं। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के पास दूल्हा भी है और बाराती भी, डिप्टी सीएम के बयान पर PCC चीफ का पलटवार

वहीं राहुल गांधी भी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। कांग्रेस नेता सिवनी के धनौरा में विशाल रैली को संबोधित करेंगे और फिर इसके बाद शहडोल में भी उनका एक कार्यक्रम प्रस्तावित है।