ये लोग मौका देखकर रोटी सेंकने लग जाते हैं, नरोत्तम मिश्रा के बयान पर टीएस सिंहदेव का पलटवार

नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग पार्टी की सरकारें हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस है और वहां नक्सली हमला कर रहे हैं। MP में BJP की सरकार है, यहां नक्सली मारे जा रहे हैं।

Updated: Apr 27, 2023, 07:02 PM IST

भोपाल/रायपुर। नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में बुधवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवान शहीद हो गए। इस दुखद घटना को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी सियासत करने से बाज नहीं आ रही है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में नक्सली हमला कर रहे हैं और यहां नक्सली मारे जा रहे हैं। मिश्रा के बयान पर भूपेश सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने करारा पलटवार किया है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, "यह नरोत्तम मिश्रा की मानसिकता है जो वे इस तरह की ओछी टिपण्णी कर रहे हैं। शायद नरोत्तम मिश्रा भूल गए की नक्सलियों के विरुद्ध यह केंद्र और राज्य सरकार का ज्वाइंट मूवमेंट है। हम लोग तो कभी यह नहीं कहते कि अमित शाह यह नहीं कर रहे हैं। केंद्र सरकार यह नहीं कर रही है, इसलिए ऐसा हो गया। भाजपा के लोग हर चीज में राजनीतिक रोटी सेंकने का काम करते है।"

यह भी पढ़ें: रोटी पलटने का वक्त आ गया है, देरी नहीं होनी चाहिए : एनसीपी के युवा नेताओं से बोले शरद पवार

टीएस सिंहदेव ने आगे कहा कि, "केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों में मुझे तालमेल की कमी कहीं नहीं दिखी। तालमेल के अभाव में काम करने में दिक्कत नहीं हुई। लगातार केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों की बैठक होती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की लगातार बैठक होती है। नक्सलियों के खिलाफ घने जंगलों में काम करना बहुत कठिन है।"

बता दें कि गुरुवार को नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, "जहां कांग्रेस की सरकार है, वहीं, नक्सली हमला कर रहे हैं और जहां भाजपा की सरकार वहां नक्सली मारे जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में डेढ़ साल में आठ बड़े नक्सली ढेर हो गए है। इसलिए हॉक फोर्स को बधाई। मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार है। यहां पर कानून का राज है। कोई भी ऐसा व्यक्ति जो असंवैधानिक गतिविधि करता है, उसमें लिप्त रहता है। माफिया राज स्थापित करता है। नक्सली राज स्थापित करता है। उसे जड़ से उखाड़ दिया जाएगा।"