गुटखा ऐड मामले में अजय, अक्षय और शाहरुख की बढ़ी मुश्किलें, केंद्र सरकार ने भेजा कारण बताओ नोटिस

शुक्रवार को डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने हाई कोर्ट को बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Updated: Dec 10, 2023, 03:07 PM IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच को सूचित किया गया है कि अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को नोटिस जारी किया गया है। गुटखा कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में यह नोटिस जारी हुआ है।

केंद्र सरकार के वकील ने हाईकोर्ट को यह भी बताया कि इसी मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई कर रहा है, इसलिए तत्काल याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए। इसके बाद बेंच ने 9 मई 2024 को सुनवाई तय की।

जस्टिस राजेश सिंह चौहान की पीठ ने पहले केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के प्रतिनिधित्व पर निर्णय लेने का निर्देश दिया था, जिन्होंने मूल रूप से तर्क दिया था कि उन अभिनेताओं और गणमान्य व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्हें हाई प्रोफ़ाइल आवॉर्ड दिए गए थे लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे थे।

हालांकि, याचिकाकर्ता ने सुनवाई के दौरान कहा कि 22 अक्टूबर को इन अभिनेताओं की तरफ से सरकार के सामने लोगों ने अपनी बात रखी लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद अवमानना याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया था। शुक्रवार को डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने हाई कोर्ट को बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।