संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को कोर्ट का नोटिस, 21 मई को पेशी का समन

संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट की बढ़ीं मुश्किलें, गंगूबाई के कथित गोद लिए बेटे बाबू रावजी शाह ने याचिका लगाकर गंगूबाई की छवि धूमिल करने का लगाया आरोप, फिल्म पर रोक और किताब के सर्क्युलेशन पर बैन लगाने की मांग

Updated: Mar 25, 2021, 07:52 PM IST

संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को कोर्ट का नोटिस, 21 मई को पेशी का समन
Photo Courtesy: Indian express

संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी रिलीज से पहले ही विवादों में फंसती नजर आ रही है। जिसे लेकर अब मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। मुंबई की मझगांव कोर्ट ने संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और राइटर्स को समन भेजा है। तीनों को कोर्ट में 21 मई को पेश होने के लिए कहा गया है। गंगूबाई काठियावाड़ी के गोद लिए बेटे का आरोप है कि फिल्म में गंगूबाई की इमेज खराब करने की कोशिश की गई है। गंगूबाई के कथित गोद लिए बेटे बाबू रावजी शाह ने कोर्ट में आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली और फिल्म के राइटर के खिलाफ याचिका लगाई है।

और पढ़ें : गंगूबाई के किरदार में दिखा आलिया का अलग रूप, फैंस को भाया लेडी डॉन का बेबाक अंदाज़

उनका आरोप है कि जबसे फिल्म का प्रोमो और पोस्टर जारी हुआ है तब से उनका जीना दूभर हो गया है। लोग उन पर ताने जड़ रहे हैं। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। जिसकी वजह से उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया है। रावजी का कहना है कि उनके साथ-साथ उनके परिवार और रिश्तेदारों को भी आपत्तिजनक शब्द कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

और पढ़ें : छा गई गंगूबाई काठियावाड़ी, शाहिद ने लिखा गुंडी तो तू हमेशा से थी अब डॉन बन गई

गंगूबाई पर लिखी गई किताब में उसके वेश्यावृत्ति वाले चैप्टर को अपमानजनक बताया गया है। कहा गया है कि यह उनकी प्राइवेसी, फ्रीडम और सेल्फ रिस्पेक्ट के अधिकार का उल्लंघन है। रावजी ने संजय लीला भंसाली की फिल्म के निर्माण पर रोक लगाने और किताब के छपने और  सर्कुलेशन पर भी पाबंदी लगाने की मांग की है। रावजी ने कोर्ट से आपत्तिजनक चैप्टर हटाने की अपील की है। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी मुंबई की माफिया क्वीन और वहां के कोठे की मालकिन गंगूबाई की लाइफ स्टोरी है। गंगूबाई के 4 गोद लिए बच्चों में से एक बाबूजी रावजी शाह ने याचिका लगाई है।

गंगुबाई काठिवाड़ी की कहानी हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई पर बेस्ड है। गंगूबाई कोठेवाली को क्वीन ऑफ कमाठीपुरा कहा जाता था। गौरतलब है कि आलिया भट्ट की यह फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 30 जुलाई को रिलीज होने वाली है।