Farm Law: पंजाब और हरियाणा में अगले तीन दिन राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली

Rahul Gandhi: मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का विरोध, 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब में ट्रैक्टर रैलियां, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह व कांग्रेस विधायक होंगे शामिल

Updated: Oct-02, 2020, 11:16 PM IST

Farm Law: पंजाब और हरियाणा में अगले तीन दिन राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी 3 से 5 अक्टूबर तक पंजाब में ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व करेंगे। इन रैलियों में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, सभी मंत्री व कांग्रेस विधायक शामिल होंगे। 

पंजाब में कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार, राज्य के किसान संगठनों द्वारा समर्थित ट्रैक्टर रैलियों में 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय होगी। तीनों दिन  रैली सुबह 11 बजे शुरू होगी। रैली के अंतिम दिन 5 अक्टूबर को हरियाणा में कई कार्यक्रमों का आयोजन होगा। 

और पढ़ें: Farms Bill: न किसानों से बात, न राज्यों से सलाह, कृषि बिल के विरोध में पंजाब, छत्तीसगढ़, केरल सरकार जाएंगी कोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन अक्टूबर को रैली बढ़नी कलां में एक जनसभा के साथ शुरू होगी और 22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। चार अक्टूबर को राहुल गांधी एक जनसभा के लिए कार से भवानीगढ़ पहुंचेंगे। इसके बाद वह समाना, पटियाला के लिए ट्रैक्टर पर सवार होंगे। पांच अक्टूबर को पटियाला के धुदन साधन से रैली एक जनसभा के साथ शुरू होगी और पिहोवा बॉर्डर तक ट्रैक्टर से 10 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।  वहां से राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश करेंगे। हरियाणा कांग्रेस के अनुसार राहुल गांधी पांच अक्टूबर को कैथल और कुरुक्षेत्र जिले के पीपली में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।