Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप को मिलिट्री अस्पताल में शिफ्ट किया गया, ट्रंप को कोविड 19 के माइल्ड लक्षण

Trump Corona Positive: ट्रंप के पर्सनल डॉक्टर की सलाह पर उन्हें किया गया शिफ्ट, एक अक्टूबर को पॉजिटिव पाए गए थे राष्ट्रपति।

Updated: Oct 03, 2020 06:30 PM IST

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप को मिलिट्री अस्पताल में शिफ्ट किया गया, ट्रंप को कोविड 19 के माइल्ड लक्षण
Photo Courtesy: People.com

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर यह सूचना दी है। प्रेस सचिव केलैघ मैक्कनी ने कहा कि ट्रंप को अगले कुछ दिनों के लिए मैरीलैंड स्थित नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि यह कदम सुरक्षा के तहत उठाया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रंप को अस्पताल में भर्ती करने की सलाह उनके पर्सनल डॉक्टर ने दी है। ट्रंप अस्पताल से ही अपना सारा काम करेंगे। 

इससे पहले ट्रंप ने एक अक्टूबर को ट्वीट कर बताया था कि वे और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कोराना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले ट्रंप की एक करीबी सलाहकार पॉजिटिव पाई गई थीं, जिसके बाद प्रोटोकॉल के तहत हुए कोरोना टेस्ट में ट्रंप और मेलानिया ट्रंप का रिजल्ट भी पॉजिटिव आया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप को इस समय बीमारी के माइल्ड लक्षण हैं। व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन पी कॉनले ने कहा कि ट्रंप को थकावट महसूस हो रही है लेकिन वे अच्छे हैं। 

यह पूरा घटनाक्रम तब हुआ है जब ट्रंप आगामी राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन से पीछे चल रहे हैं। हाल ही में हुई प्रेजिडेंसियल डिबेट में भी वे कुछ खास नहीं कर पाए। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को होना है। 

बताया जा रहा है कि 74 साल और अतिरिक्त वजन वाले ट्रंप कोरोना वायरस के हाई रिस्क ग्रुप में आते हैं। दूसरी तरफ इस वायरस से अमेरिका में दो लाख से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इसे लेकर ट्रंप भारी आलोचना झेल रहे हैं। ट्रंप की बीमारी को देखते हुए उनकी चुनावी प्रचार रैलियां या तो स्थगित कर दी गई हैं या फिर उन्हें ऑनलाइन कर दिया गया है।