एलन मस्क पर भड़के राष्ट्रपति जो बाइडेन, बोले- दुनियाभर में झूठ फैला रहा है ट्विटर

एलन मस्क के ट्विटर के मालिक बनने पर जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने एक ऐसा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म खरीदा है जो पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है।

Updated: Nov 05, 2022, 03:54 AM IST

कैलिफोर्निया। ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। एक के बाद एक कई फैसले लेने के बाद अब मस्क ने बड़े स्तर पर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि एलन मस्क ने वह सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर खरीदा है, जो पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एलन मस्क के ट्विटर खरीदने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम सभी इस बारे में चिंतित हैं कि एलन मस्क ने एक ऐसा संगठन (ट्विटर) खरीदा है, जो दुनियाभर में झूठ बोलता है। अमेरिका में अब कोई एडिटर नहीं है। हम कैसे उम्मीद करें कि बच्चे यह समझने में सक्षम होंगे कि दांव पर क्या लगा है?

बता दें कि ट्विटर ने वैश्विक स्तर पर कार्यबल में कमी करने की योजना के तहत भारत में अपने ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इस छंटनी से पहले भारत में कंपनी के 200 से अधिक कर्मचारी काम रहे थे. ट्विटर में जारी छंटनी को लेकर कंपनी के प्रमुख एलन मस्क ने कहा है कि उनके पास और कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने ट्विटर पर छंटनियों की खबर पर मुहर लगाई है। 

मस्क ने ट्विटर का श्रम बल घटाने को लेकर शनिवार को ट्वीट किया, ‘जब कंपनी हर दिन 40 लाख डॉलर (32 करोड़ रुपये से अधिक) का घाटा झेल रही हो तब दुर्भाग्यवश और कई विकल्प नहीं रह जाता है।’ उन्होंने आगे बताया कि जिन लोगों को भी कंपनी छोड़ने के लिए कहा गया है उन्हें 3 महीने का वेतन दिया गया है जो कानूनी अनिवार्यता से 50 फीसदी अधिक है।