Pakistan : स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला 9 की मौत

बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी नाम के संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली, उग्रवादियों ने इमारत के प्रवेश द्वार पर गोलीबारी की

Publish: Jun 29, 2020 08:08 PM IST

Pakistan : स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला 9 की मौत
Photo courtesy : Swaraj Express

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज बिल्डिंग में हुए उग्रवादी हमले में नौ लोगों की जान चली गई। मारे गए लोगों में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर, चार सुरक्षा गार्ड और चार उग्रवादी शामिल हैं। हमले की शुरुआत करते हुए उग्रवादियों ने भारी गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में चारों उग्रवादी मारे गए।

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार बलूच लिबरेशन आर्मी नाम के उग्रवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। ताजा जानकारी के अनुसार विशेष सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग को चारों तरफ से घेरकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। अब तक किसी नागरिक के हताहत होने की खबर नहीं आई है।

घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी रिजवान अहमद ने न्यूज एजेंसी एपी को बताया, “उग्रवादियों ने इमारत के प्रवेश द्वार पर गोलीबारी शुरू की। मारे गए उग्रवादियों  पास से खाने का सामान प्राप्त हुआ है जो इस बात की तरफ इशारा करता है कि वे किसी बड़ी योजना के साथ आए थे, जिसे पुलिस ने समय रहते विफल कर दिया।”

वहीं बिल्डिंग के अंदर स्टॉक एक्सचेंज का काम करने वाले याकूब मेमन ने एजेंसी को बताया कि जब हमला हो रहा था तब वे और उनके सहकर्मी दफ्तर के भीतर ही छिप गए। बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर बॉम्ब स्क्वाड को भी बुलाया गया है ताकि बिल्डिंग में लगाए गए किसी बॉम्ब का पता लगाया जा सके। कराची स्टॉक एक्सचेंज पाकिस्तान का काफी पुराना स्टॉक एक्सचेंज है। यह लाहौर और इस्लामाबाद के स्टॉक एक्सचेंज से जुड़ा हुआ है।