UP Board Results 2020 : 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट रोल नंबर और सेंटर कोड के माध्यम से बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmpsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं

Publish: Jun-27, 2020, 08:11 PM IST

UP Board Results 2020 : 10वीं व 12वीं का परिणाम घोषित

उत्तरप्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट के रिजल्ट जारी किए हैं। बोर्ड का रिजल्ट रिजल्ट लखनऊ सचिवालय के लोकभवन में प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा की मौजूदगी में जारी किया गया। राज्य के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की प्रेस कांफ्रेंस में रिजल्ट घोषित किया। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट upresults.nic.in  और upmpsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं।

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि इस साल 10वीं, 12वीं दोनों का रिजल्ट पहले की तुलना में बेहतर रहा है। वहीं इस बार डिजिटल प्रमाणपत्र दिए जाएंगे। हालात सामान्य होने पर कम्पार्टमेंट परीक्षा भी कराई जाएगी। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट रोल नंबर और सेंटर कोड के माध्यम से बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmpsp.edu.in पर चेक कर सकते हैं। 

छात्र अपना रिजल्ट एसएमएस के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल में जारी होना था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से रिजल्ट में काफी विलंब हुआ है।