लहसुन की आड़ में गौवंश की तस्करी, शिवपुरी में 80 मवेशियों से भरा ट्रक पलटा, 12 बछड़ों की हुई मौत

शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के फोरलेन हाईवे पर गौवंशों से भरा ट्रक बेकाबू होकर पलट गया, हादसे में दर्जनभर बछड़ों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं।

Updated: Nov 06, 2022, 07:15 AM IST

लहसुन की आड़ में गौवंश की तस्करी, शिवपुरी में 80 मवेशियों से भरा ट्रक पलटा, 12 बछड़ों की हुई मौत

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में गौ तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां लहसुन की आड़ में गौवंश की तस्करी की जा रही थी। लहसुन से भरा एक ट्रक जब अनियंत्रित होकर पलटा तो पता चला की अंदर लहसुन नहीं बल्कि गौवंश भरे हैं। ट्रक में करीब 80 मवेशी थे। जिनमें से 12 बछड़ों की मौके पर मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हैं।

मामला शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत फोरलेन हाईवे का है। यहां शिवपुरी से गुना की ओर जा रहा गौवंश से भरा हुआ ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इसी दौरान सरैया बाग हनुमान मंदिर के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक में पार्टीशन करके गौवंश को भरा गया था। ट्रक पलटने के बाद लगभग एक दर्जन गाय के बछड़ों की मौत हो गई। कई गौवंश घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: यात्रा विश्राम के दौरान क्रिकेट खेलते दिखे दिग्विजय सिंह, कॉलेज के दिनों में रह चुके हैं विकेटकीपर बल्लेबाज़

गौ तस्कर बड़ी चालाकी से ट्रक में लहुसन की ओट में गोवंश की तस्करी कर रहे थे। तस्करों ने पहले ट्रक में दो पार्टीशन कर गोवंश को भरा हुआ था। इस के बाद ट्रक के ऊपर लहसुन से भरे बोरे रखे हुए थे, जिससे किसी को शक न हो सके।

कोलारस थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि सभी मृत गौवंश को गड्ढा खोदकर गाड़ दिया गया है। घायल गौवंश को सेसई के पशु इलाज केंद्र पहुंचाया है। अन्य गायों को ग्राम धर्मपुरा स्थित आदर्श गौशाला में भेजा गया है। हादसे के बाद ट्रक चालक और उसमें सवार लोग फरार हो गए थे, उनकी तलाश की जा रही है।