MP चुनाव के लिए AAP ने किया 10 उम्मीदवारों का ऐलान, भोपाल के हुजूर से डॉ रविकांत द्विवेदी ठोकेंगे ताल

आम आदमी पार्टी ने भोपाल के गोविंदपुरा सीट से सज्जन सिंह परमार को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं सीधी के चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा राजन चुनाव लडेंगे।

Updated: Sep 09, 2023, 10:14 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में भोपाल के गोविंदपुरा और हुजूर सहित 10 सीटों के लिए नाम का ऐलान किया गया है। आम आदमी पार्टी ने भोपाल के गोविंदपुरा सीट से सज्जन सिंह परमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, भोपाल के हुजूर से डॉ रविकांत द्विवेदी ताल ठोकेंगे।

आम आदमी पार्टी ने सीधी के चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा को टिकट दिया है। अनेंद्र सीधी से भाजपा के पूर्व सांसद डॉ. गोविंद मिश्रा के बेटे हैं। इसके अलावा बड़वानी जिले के सेंधवा से संजय दुबे, मुरैना जिले की दिमनी सीट से सुरेंद्र सिंह तोमर, मुरैना से रमेश उपाध्याय, पेटलावद (एसटी) से कोमल दामोर, रीवा के सिरमौर से सरिता पांडे, सिरोंज में आइएस मोर्य, और महाराजपुर से इंजी. रामजी पटेल को प्रत्याशी बनाया है। आप की यह सूची दिल्ली से जारी की गई है।

आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें साल 2018 में पांच सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी और पांच सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इस साल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में पहली बार चुनाव मैदान में उतर कर अपनी किस्मत आजमाने वाली है। पंजाब में जीत दर्ज करने के बाद अब छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान पर आम आदमी पार्टी की नजर है। ऐसे में मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है।